Parliament 2023 / आज संसद के मानसून सत्र का आखिरी दिन, हंगामे के आसार; विपक्ष का कल गिरा था अविश्वास प्रस्ताव

Zoom News : Aug 11, 2023, 08:22 AM
Parliament 2023: संसद के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है। आज फिर सदन में हंगामे के आसार हैं। इससे पहले कल लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था। संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हुआ लेकिन पूरे सत्र के दौरान मणिपुर हिंसा के मामले पर हंगामा होता रहा। विपक्ष की मांग थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर के मसले पर संसद में बोलें। लेकिन पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी रही। इसी बीच विपक्षी गठबंधन ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया।

अविश्वास प्रस्ताव पर दो घंटे से ज्यादा बोले पीएम मोदी

अविश्वास प्रस्ताव पर 8 और 9 अगस्त को हुई बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शाम सदन में जवाब दिया। उन्होंने 2 घंटे से ज्यादा भाषण दिया। जहां उन्होंने विपक्ष पर तंज कसा वहीं अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। मणिपुर के मसले पर उन्होंने कहा-मैं देशवासियों को आश्वसत करना चाहता हूं कि जो प्रयास किए जा रहे है उससे निकट भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा। मणिपुर फिर नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मणिपुर के साथ पूरा देश खड़ा। 

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक

उधर, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर चर्चा के लिए CPP अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। बैठक संसद स्थित CPP कार्यालय में बुलाई गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को निलंबित किए जाने को अलोकतांत्रिक और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह सत्ता के अहंकार को दर्शाता है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदन का उपयोग चुनावी रैली के लिए किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER