Rajasthan IAS-RAS Transfer List / राजस्थान में 72 IAS और 121 RAS का ट्रांसफर

Zoom News : Jan 06, 2024, 09:54 AM
Rajasthan IAS-RAS Transfer List: भजनलाल सरकार ने पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 72 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। देर रात जारी हुई लिस्ट में 36 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। वहीं, कई बड़े विभागों के मुखिया भी चेंज हुए हैं। चूरू कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग का तबादला करके उन्हें सीएम के संयुक्त सचिव के पद पर पोस्टिंग दी गई है। इसके साथ ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के भी 121 अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई है।

आईएएस अधिकारियों की लिस्ट में ताराचंद मीणा को एपीओ किया गया है। वहीं, उदयपुर के संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्‌ट, कृषि व पंचायती राज विभाग के कमिश्नर कन्हैया लाल स्वामी और देवस्थान विभाग की आयुक्त कुमारी प्रज्ञा केवलरमानी को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

27 पुराने 9 नए जिलों के कलेक्टर बदले

27 पुराने और 9 नए जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। पुराने जिलों में बारां, बांसवाड़ा, धौलपुर, हनुमानगढ़, चूरू, जोधपुर, पाली, भीलवाड़ा, अलवर, जैसलमेर, बीकानेर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, कोटा, डूंगरपुर, झुंझुनूं, सिरोही, सवाईमाधोपुर, दौसा, सीकर, राजसमंद, करौली, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, राजसमंद के कलेक्टरों के तबादले किए हैं।

इन नए जिलों के कलेक्टर बदले

केकड़ी, बालोतरा, फलौदी, अनूपगढ़, बहरोड़, डीडवाना-कुचामन, गंगापुरसिटी, सलूम्बर, ब्यावर के कलेक्टर बदले गए हैं।

टीना डाबी की बहन सहित 6 एपीओ आईएएस को पोस्टिंग

टीना डाबी की बहन रिया डाबी सहित 6 एपीओ आईएएस को पोस्टिंग दी गई है। इसमें गौरव बुडानिया को एसडीएम ब्यावर, रिया डाबी को एसडीएम गिर्वा, रवि कुमार एसडीएम भरतपुर, आव्हाद निवृत्ति सोमनाथ को एसडीएम भीलवाड़ा, जुईकर प्रतीक चंद्रशेखर को एसडीएम अलवर और सालुखे गौरव रविंद्र को एसडीएम माउंट आबू के पद पर लगाया है।

वाजपेयी जयंती पर बयान से चर्चित अविचल चतुर्वेदी काे स्कूल शिक्षा आयुक्त बनाया

25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बयान देकर चर्चाओं में आए अलवर कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी का तबादला स्कूल शिक्षा आयुक्त पद पर किया है। चतुर्वेदी ने कहा था कि कई बार सरकार गिरने का मौका आया, लेकिन अटलजी ने सरकार नहीं गिरने दी। चतुर्वेदी के इस बयान को कांग्रेस ने आईएएस अफसरों के सर्विस रूल्स का उल्लंघन बताते हुए राष्ट्रपति से इसकी शिकायत की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER