Corona Breaking News / Home Minister Amit Shah हुए कोरोना पॉजिटिव

Zoom News : Aug 02, 2020, 05:57 PM
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। अमित शाह ने ट्वीट करके कहा है कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं। अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शाम 4.24 मिनट पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए।  उन्हें मेदांता के 14वें फ्लोर पर रूम नंबर 4710 में रखा गया है. डॉक्टर सुशीला कटारिया की निगरानी में उनका इलाज चलेगा। 

इससे पहले एमपी के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, 'अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।


वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी गृह मंत्री अमित शाह के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'केंद्रीय गृह मंत्री श्री के बारे में सुना। अमित शाह जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।

अमित शाह ने एक दिन पहले ही आईसीसीआर के एक वेबीनार में हिस्सा लिया था। लोकमान्य तिलक की सौंवी पुण्यतिथि पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विनय सहस्त्रबुद्धे मौजूद थे. इससे पहले बुधवार को कैबिनेट बैठक हुई थी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं कि वे इसमें गए थे या वीडियो कांफ्रेंस से हिस्सा लिया था।

बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) भी कोरोनावायस से संक्रमित हुए थे। शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में भर्ती हैं और अब उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं. उनका कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट यदि निगेटिव आई तो उनको कल अस्‍पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। सीएम शिवराज सिंह ने स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है। वे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले नौ दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं।

उधर, देश में रविवार को एक दिन में Covid-19 के एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले. ताजा आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में 54,735 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 17,50,723 हो गए हैं जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 11,45,629 हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER