वाराणसी / काशी में हुई अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने पहनाई प्याज-लहसुन की वरमाला

News18 : Dec 14, 2019, 07:47 AM

वाराणसी | प्याज की बढ़ी कीमतों (Onion Prices) को लेकर वाराणसी (Varanasi) के नगवां गांव में शनिवार रात एक अनोखी शादी (Unique Marriage) हुई। जहां दूल्हा-दुल्हन ने फूल के माला के बजाय प्याज और लहसुन के माला से जयमाल किया। वहीं हाथों में प्याज की माला लेकर दोनों ने सात फेरे लिए। इस दौरान दोनों जोड़ों को गिफ्ट में भी काफी संख्या में प्याज और लहसुन के पैकेट मिले।

शादी के बाद नई नवेली दूल्हन ने कहा कि प्याज को लेकर हमारे जीवन में कोई विवाद न हो, यही कारण है कि अपने शादी के अवसर पर इन्होंने जयमाल प्याज और लहसुन के माला से किया। वहीं दूल्हा विजय कुमार का कहना है कि प्याज आम आदमी के लिए खास हो गया है, तो इस खास चीज को गले में पहनकर हमने अपनी शादी को पूर्ण किया।

इस शादी में इन्हें तमाम तोहफों के साथ प्याज और लहसुन के भी तोहफे मिले जो इनके दोस्तो ने दिए। दूल्हे के दोस्तों का मानना है कि गरीब आदमी के थाली से महंगाई की वजह से प्याज गायब है और मांगलिक कार्यों में आमजन को बिना प्याज या महंगा प्याज खरीद कर सम्मान बचाना पड़ रहा है। सरकार को आईना दिखाने के लिए यह तरीका अपनाया गया। दूल्हे के करीबी रिश्तेदार वरुण सिंह ने कहा प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और सरकार रोज दाम जल्द कम होने की बात कहती है।

सिंह ने कहा कि दाम कम तो होना दूर और बढ़ता जा रहा है। वो दिन दूर नहीं जब प्याज को खरीदने वाले को आयकर रिटर्न जमा करते समय आय का स्रोत भी बताना पड़ सकता है। देश को अन्य मुद्दों में उलझा कर सरकार आमजन को महंगा प्याज खरीदने पर मजबूर कर रही है। वाराणसी में इस अनोखी शादी के चर्चे भी खास हैं और हो भी क्यो न शायद ऐसा पहला बार हुआ है जब शादी में फूलों के वरमाला के बजाय प्याज के वरमाला से शादी सम्पन्न हुई हो।