जयपुर / वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट की सत्ता पर काबिज होने का फाइनल फैसला आज

Dainik Bhaskar : Sep 20, 2019, 01:33 PM

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट की सत्ता पर काबिज होने का फाइनल फैसला शुक्रवार को होगा। गुरुवार को वैभव के राजसमंद क्रिकेट संघ का कोषाध्यक्ष चुने जाने को लेकर नांदू गुट की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई। अब इसका फैसला चुनाव अधिकारी टी.एस. कृष्णामूर्ति को करना है।

शुक्रवार को 11 बजे इस पर सुनवाई होगी। संभवत: शाम को या फिर शनिवार सुबह आरसीए की फाइनल वोटर लिस्ट चुनाव अधिकारी जारी कर देंगे। अगर वैभव का राजसमंद के कोषाध्यक्ष पद पर नाम क्लियर होता है तो उनका आरसीए का अध्यक्ष बनना तय है। अगर वैभव अध्यक्ष बनते हैं तो यह भी लगभग तय है कि चुनाव निर्विरोध ही होंगे।

राजस्थान क्रिकेट के 3 किरदार

1. टीएस कृष्णामूर्ति... चीफ सिलेक्टर की भूमिका में

वैभव राजसंमद कोषाध्यक्ष रहेंगे या नहीं

वैभव गहलोत और चुनाव प्रक्रिया की वैधता पर सवाल उठाते मामलों पर कृष्णामूर्ति सीओए और बीसीसीआई एमिकस क्यूरी से शुक्रवार को विचार-विमर्श भी कर सकते हैं। 

 2. वैभव गहलोत... टीम जोशी की ओर से डेब्यू करेंगे

आज टीम में चुने गए तो कप्तान बनना तय है

जोशी गुट के वकील प्रतीक कासलीवाल ने कहा, इलेक्शन प्रोसेस में स्पोर्ट्स एक्ट रूल की कम्प्लायंस नहीं हुई है। न ही चुनाव कार्यक्रम घोषित करने से पहले एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग ही बुलाई गई। हमने इस बारे में 2 पेज में चुनाव अधिकारी को लिखा है। 

3. आरएस नांदू... प्रतिद्वंद्वी टीम के सियासी कोच

नांदू गुट वैभव को पिच पर उतरने से रोक रहा

नांदू गुट की ओर से वकील सुदीप होरा ने वैभव गहलोत के राजसमंद का कोषाध्यक्ष चुने जाने पर विरोध दर्ज कराया।

7 जिलों की सुनवाई, वकीलों ने रखा पक्ष

आरसीए एकेडमी में गुरुवार को वकीलों की परेड हो रही थी। एक-एक करके वकील आरसीए के चुनाव अधिकारी टी.एस. कृष्णामूर्ति के समक्ष पेश हो, अपने-अपने जिले का पक्ष रख रहे थे। चुनाव अधिकारी ने ए, बी, सी, डी क्रम में जिलों की सुनवाई शुरू की।

हमारा चुनाव की तिथि को लेकर कोई विरोध नहीं है। हमारा विरोध अवैध तरीके से जो चुनाव प्रक्रिया घोषित हुई है उसको लेकर विरोध है। हम चाहते हैं कि पहले उस पर सुनवाई हो। -महेंद्र नाहर, संयुक्त सचिव, आरसीए

एक पक्ष ने चुनाव के नोटिस को लेकर विरोध दर्ज कराया है, उस पर चुनाव अधिकारी कल सुनवाई करेंगे। गहलोत के कोषाध्यक्ष बनने को लेकर हमने विरोध दर्ज किया है। -बृजकिशोर, नांदू गुट प्रतिनिधि

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER