राजस्थान / COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे भीलवाड़ा के डॉक्टरों का वीडियो हुआ वायरल

News18 : Mar 27, 2020, 10:43 AM
भीलवाड़ा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से लड़ने को पूरी दुनिया में स्वास्थ्यकर्मी जी-जान से लगे हुए हैं। भारत में भी डॉक्टर (Doctors), नर्स (Nurses)  व अन्य स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात देखे बगैर ही इस महामारी से जूझ रहे हैं। मानों खुद से एक वायरल हो रहे वीडियो में गा-गाकर बता रहे हैं कि वे हिंदुस्तानी हैं और वे नया इतिहास लिखेंगे। स्वास्थ्यकर्मियों ने खुद से इस महामारी (Pndemic) को खत्म करने के लिए प्रतिज्ञा कर लिया हो।

यही वजह है कि राजस्थान के भीलवाड़ा के सरकारी हॉस्पिटल के स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने की उनकी दिली इच्छा इस गीत के माध्यम से लोगों तक पहुंच रही है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत लोग शेयर कर रहे हैं।

अबतक प्रदेश में 43 मामले पॉजिटिव

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक 2325 सेम्पल जांच के लिए सामने आए हैं। इनमें से 43 मामले पॉजिटिव हैं, जबकि 2192 सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव है। अभी 90 सेम्पल अंडर प्रोसेस हैं। राजधानी जयपुर में रामगंज इलाके में पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद उसके घर के आसपास करीब 1 किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों को स्वास्थ्य विभाग सघनता से ट्रेस कर रहा है


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER