विशेष / Viral Video: सोशल मीडिया पर मशहूर हुआ गाने वाला गधा, रोज करता है गाने की प्रैक्टिस

India TV

Aug 09, 2019, 04:17 PM

संगीत Music एक कला ही नहीं एक मरहम भी है जो दिलों के दर्द दूर करता है। संगीत का दीवाना कोई भी हो सकता है, इंसान हो या जानवर। जी हां, एक ऐसा ही संगीत का दीवाना गधा Donkey है जो अपने सुरीले गाने की वजह से मशहूर हो रहा है। ये इतना सुरीला गाता Singing है कि लोग हैरान हैं कि जानवर इतने सुरीले कैसे हो सकते हैं।

बात हो रही है मादा गधे एमिली की। पुणे के एनिमल शेल्टर में रहने वाली एमिली बहुत सुरीला सुर लगाती है। ये यहां पर लोगों के आकर्षण का केंद्र बन चुकी है। इस शेल्टर होम में जानवरों की देखभाल करने वालों ने बताया कि एमिली जब यहां लाई गई तो जख्मी थी और डरी हुई थी। लेकिन धीरे धीरे वो जानवरों के बीच घुल मिल गई और खाने के समय वो इतनी सुरीली आवाज निकालती है कि लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। 

स्टाफ के लोगों ने एमिली के गाने को रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। तबसे एमिली के कद्रदान बढ़ते जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी एमिली के गाने को खूब सराहा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ एमिली को गाते हुए देखने वालों की भीड़ जमा हो रही है।

स्टाफ ने बताया कि इससे पहले भी आयरलैंड में एक गाने वाला गधा मशहूर हुआ था। हमने सोचा कि क्यों न एमिली की कला भी सबको पता चले। खुद एमिली लोगों की भीड़ देखकर सुर लगाने लगती है। वो चाहती है कि लोग उसकी तारीफ करें और उसे अच्छी ट्रीट मिले। वो तरह तरह की चीजें खाना पसंद करती है औऱ जब वो अच्छा गाती है तो लोग उसे मनपसंद खाना खिलाते हैं।