'मैं सोलफुल फिल्में करना चाहता हूँ', राजवीर अंकुर / 'मैं सोलफुल फिल्में करना चाहता हूँ', राजवीर अंकुर सिंह

News Helpline : Jul 24, 2021, 11:53 AM
फैशन डिजाइनर और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड कलेक्शन के बीच एक बहुत फेमस नाम राजवीर अंकुर सिंह धीरे धीरे एक्शन एरीना में अपनी जगह बना रहा है, और अब राजवीर अंकुर सिंह सोलफुल फिल्मों का हिस्सा बनना चाहते है।

राजवीर अंकुर सिंह ने एंटरटेनमेंट की दुनिया में 'जी कुत्ता से' नाम की फिल्म से कदम रखा था। यह फिल्म स्त्रियों से द्वेष करने वाले समाज में उनके रियल लाइफ इशू के बारे में बात करती है।यह फिल्म कुछ ही सिनेमाघरों में रिलीज की गयी थी क्योंकि उस समय सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट भी रिलीज़ हुई थी।

अपनी पहली फिल्म और अपने सफर के बारे में बात करते हुए राजवीर सिंह ने कहा, "मैं हमेशा से कुछ ऐसा करना चाहता था जो मीनिंगफुल हो। मुझे बड़ी फिल्मों में छोटे रोल या कैमियो रोल ऑफर होते थे लेकिन मेरा दिल उन्हें करने को नहीं मानता था। मैं सही स्क्रिप्ट का इंतजार करता रहा और फिर 'जी कुत्ता से' की स्क्रिप्ट मेरे पास आयी। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ते ही  फिल्म के लिए हाँ कर दिया। एक छोटी इंडिपेंडेंट फिल्म होने के बावजूद भी हमने इस फिल्म को सलमान खान की  ट्यूबलाइट के साथ रिलीज किया था और मैं बताना चाहता हूँ की हमारी फिल्म ने अच्छा काम किया। हमें 2 फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिली थी और 8  अंतर्राष्ट्रीय नॉमिनेशन मिली। इसलिए यह फिल्म मेरे लिए एक अच्छा अनुभव रही। यह फिल्म मेरी मैन लीड में पहली फिल्म थी।"

राजवीर की परफॉर्मेंस को सभी क्रिटिक ने सराहा था और जल्दी ही उनके पास कई फिल्मों के ऑफर गए थे। लेकिन राजवीर ने ब्रेक लिया और एक अच्छी और ऐसी स्क्रिप्ट का इंतजार किया जो उन्हें मूव कर दे।

उन्होंने कहा, "मैंने फिर से एक ब्रेक लिया क्योंकि मैं जल्दबाजी में फिल्म साइन नहीं करना चाहता था। मैंने थिएटर किया, अपने काम को सँवारने की कोशिश की, फार्मिंग भी की और अपने आप पर खूब मेहनत की मैं सिर्फ स्क्रीन टाइम के लिए फिल्म नहीं करना चाहता हूँ, मैं ऐसी फिल्म का हिस्सा बनना चाहता हूँ जो इंस्पायर करे, लोगों से कनेक्ट हो और कोई सोशल इशू की बात करे।

जल्दी ही उनकी प्रार्थना क़ुबूल हुई जब 'एक दुआ' के मेकर्स ने उन्हें मैन लीड का ऑफर दिया। यह फिल्म ईशा देओल की कमबैक फिल्म है और इसके साथ वह प्रोड्यूसर भी बन गयी है।

फिल्म एक दुआ में काम करने के अनुभव को ले कर राजवीर ने कहा, "एक दुआ ऐसी फिल्म है जिसके लिए मैंने इतना इंतजार किया ,फिल्म सोलफुल है वह आप के दिल को छू जाएगी। यह एक बहुत सुन्दर फिल्म है जिसका एक कॉज और मतलब है। यह एक रीयलिस्टिक ड्रामा है जो एक मैरिड कपल की रोजमर्रा की जिंदगी की मुश्किलों को दर्शाती है। एक दुआ के ट्रेलर में आप ने  ईशा  देओल को अबीदा के किरदार में देखा जो अपने परिवार का गुजारा करने के लिए हाथ पैर मारती नजर रही है। वही उसका पति एक टेक्सी ड्राइवर है जो परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने की कोशिश में लगा होता है। यह फिल्म मेरी मैन लीड के तौर पर दूसरी फिल्म है।"

ईशा देओल के बारे में बात करते हुए राजवीर ने कहा, "वह बहुत हंबल और ग्राउंडेड है। वह एक बहुत अच्छी माँ है और हमने अपने बच्चों के बारे में बहुत बात की। मुझे उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। मुझे हेमा मालिनी जी से मिलने का मौका भी मिला और वह हमारे सेट पर अक्सर आया करती थी। वह काफी वार्म और सुप्पोर्टिव है।"

फिल्म को राम कमल मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है और यह वूट सेलेक्ट पर 26 जुलाई को प्रीमियर करेगी। फिल्म को ईशा और उनके पति भरत तख्तानी ने अपने बैनर भरत ईशा  फिल्म्स के तहत प्रोड्यूस किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER