देश / भारत सरकार के टीके का स्वागत करते हुए हम भी वैक्सीन लगवाएंगे: सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Zoom News : Jun 08, 2021, 02:38 PM
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कोविड-19 टीके पर अपने बयान से पलट गए हैं। जनवरी 2021 में टीके को 'बीजेपी की वैक्‍सीन' बताने वाले अखिलेश ने कहा है कि वे अब टीका लगवाएंगे। एक ट्वीट में उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि वे 'भारत सरकार के टीके का स्‍वागत' करते हैं। यादव ने बाकी लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की।

अखिलेश का ट्वीट आने के बाद वे भाजपाइयों के निशाने पर हैं। यूपी के डेप्‍युटी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने उनके ट्वीट को 'पिछली गलती ठीक करने की अधूरी कोशिश' करार दिया। अखिलेश के पिता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कोरोना वैक्‍सीन लगवाई थी। इसके बाद बीजेपी से जुड़े कई लोगों ने फोटो शेयर कर अखिलेश पर तंज कसे थे।

यूं निशाने पर हैं अखिलेश यादव

डॉ. शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा कि अखिलेश को "अपने पिछले 'बीजेपी की वैक्सीन'वाले ट्वीट पर अफसोस व्यक्त करते हुए, वैक्सीनेशन के संदर्भ में केंद्र/प्रदेश की सरकारो के प्रयासों की खुलकर प्रशंसा करनी चाहिए।' डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर तंज कसा। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने लिखा, "अखिलेश यादव का यू टर्न उनकी भ्रामक राजनीति को दर्शाता है। भाजपा का टीका बोल कर उन्होंने प्रदेश के तमाम लोगों कि जान को खतरे में डाल दिया जिसमें उनके कार्यकर्ता और परिवार के लोग भी शामिल हैं। आपकी भ्रामक राजनीति कई मौतों की जिम्‍मेदार है। आपको प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।"

'अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे' कह रहे लोग

सोशल मीडिया पर अखिलेश के 'यू-टर्न' पर खूब मौज ली जा रही है। कपिल प्रताप सिंह ने लिखा, 'अब टीका बीजेपी से भारत सरकार का हो गया। नेताजी के समझने के बाद भैया को आया समझ। आप जल्‍दी लगवा लीजिए।' बहुत से लोगों ने 'वैक्‍सीन विरोधी' बयान देने के लिए अखिलेश को फिर से लताड़ लगाई। कुछ यूजर्स ने अखिलेश के इस ट्वीट को 'छवि बचाने की कोशिश' करार दिया।

छह महीने पहले क्‍या बोले थे अखिलेश?

इस साल जनवरी में जब कोरोना वायरस वैक्‍सीन लॉन्‍च हुई तो यादव ने कहा था क‍ि उन्हें 'देश के डॉक्टरों पर भरोसा है लेकिन सरकार पर नहीं।' अखिलेश ने कहा था कि 'एक साल बाद, जब सपा की सरकार सत्ता में आएगी, हम सभी के लिए मुफ्त टीका सुनिश्चित करेंगे।' यादव ने यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया था कि वह खुद 'भाजपा का टीका' नहीं लगवाएंगे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा था कि वह वैज्ञानिकों का जिक्र नहीं कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER