Cricket / वसीम अकरम ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा-इस PAK प्लेयर ने जूते और कपड़े करवाए साफ

Zoom News : Dec 21, 2022, 11:19 AM
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम की गिनती क्रिकेट के महान प्लेयर्स में होती है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं. हाल ही में वसीम अकरम की आत्मकथा सुल्तान ए मेमॉयर प्रकाशित हुई है, जिसमें उन्होंने साथी क्रिकेटर पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें चारों तरफ हंगामा मचा दिया है. 

वसीम अकरम ने लगाए ये आरोप 

वसीम अकरम ने अपनी आत्मकथा सुल्तान ए मेमॉयर में खुलासा किया है कि उनके करियर के शुरुआती दिनों में टीम के साथी सलीम मलिक ने उनके साथ नौकरों जैसा व्यवहार किया और उनसे मालिश करवाई. यहां तक कि उनसे कपड़े भी धुलवाए गए. 

वसीम अकरम ने कहा, 'सलीम मलिक मेरे जूनियर होने का फायदा उठाते थे और मेरे साथ नौकर की तरह बर्ताव करते थे. सलीम मलिक मुझसे मालिश करने के लिए कहते थे और मुझे अपने कपड़े और जूते साफ करने का ऑर्डर भी देते थे.' सलीम मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वसीम अकरम से दो साल पहले आए थे. 

इमरान खान ने की मदद 

वसीम अकरम ने अपनी किताब में खुलासा किया है कि उनका करियर बनाने में सबसे बड़ा हाथ इमरान खान का रहा है. वहीं, जावेद मियांदाद ने भी मुश्किल हालातों में उनकी खूब मदद की. वसीम अकरम का जन्म अमृतसर में हुआ और बंटवारे के बाद वह पाकिस्तान के लाहौर चले गए थे. 

पाकिस्तान को जिताए कई मैच 

वसीम अकरम ने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्हें स्विंग का सुल्तान भी कहा जाता है. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 25 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की है, जिसमें पाकिस्तान ने 12 जीते हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में उन्होंने 109 मैचों में टीम की कमान संभाली, जिसमें पाकिस्तानी टीम को 66 में जीत मिली. उनकी वकार यूनुस के साथी जोड़ी बहुत ही खतरनाक मानी जाती थी.  

उन्होंने पाकिस्तान के लिए 356 वनडे मैच खेलते हुए 502 विकेट झटके. वहीं, 104 टेस्ट मैचों में 414 विकेट हासिल किए. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER