IPL 2021 / डीविलियर्स अगले साल भी आरसीबी के लिए खेलेंगे या नहीं, कप्तान कोहली ने किया कन्फर्म

Zoom News : Oct 11, 2021, 09:16 PM
IPL 2021 | इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के एलिमिनेटर मैच में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से हो रहा है। यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जो टीम आज का मुकाबला हारेगी, वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। वहीं, अगर आरसीबी की टीम अगर हारती है तो कप्तान के रूप में कोहली का यह आखिरी मुकाबला होगा। कोहली पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि इस सीजन के बाद वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे और बतौर खिलाड़ी खेलेंगे। कोहली ने कोलकाता के खिलाफ टॉस के दौरान बताया कि वह और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले साल भी बैंगलोर की टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे।  

कोहली ने टॉस के दौरान कन्फर्म करते हुए कहा, ' मैं और डीविलियर्स आगामी वर्षों में भी आरसीबी के लिए खेलना जारी रखेंगे। निश्चित रूप से, हम दोनों आगामी वर्षों में आईपीएल में आरसीबी के लिए एक साथ खेलेंगे।' इस मुकाबले को जीतने वाली टीम 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी। आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा। 

दोनों टीमों के बीच अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो कोलकाता का बैंगलोर के खिलाफ 16-13 का रिकॉर्ड है। कोहली ने 2013 के आईपीएल सीजन में बैंगलोर की कप्तानी संभाली थी। उनसे पहले डेनियल विटोरी इस भूमिका को निभा रहे थे। इस बीच बैंगलोर की टीम चार बार प्लेऑफ में पहुंची है व साल 2016 में उसने फाइनल तक का सफर तय किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER