जयपुर / मौसम, फिर बारिश की आहट, 11 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

Dainik Bhaskar : Aug 24, 2019, 12:06 PM
जयपुर। राजस्थान में फिर भारी बारिश की चेतावनी है। पिछले चार-पांच दिनों से कमजोर पड़े मानसून के बाद शनिवार को पूर्वी राजस्थान के केवल दो जिलों बांसवाड़ा व डूंगरपुर में बारिश की चेतावनी है। वहीं रविवार स सोमवार को 11 शहरों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं बारिश नहीं होने से दिन व रात का तापमान बढ़ने लगा है। बीती रात आठ से अधिक शहरों का रात का तापमान 25 डिग्री से ऊपर रहा।

रात के तापमान में भी चार डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है। सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 28.0 डिग्रीी रहा। सबसे कम तापमान माउंटआबू में 17.2 डिग्री रहा। वहीं शुक्रवार को दिन में सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 40.3 डिग्र रहा। दिन में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में हवा चलने से सुबह काफी सुहानी रही हैं। बीती 24 घंटों में सवाईमाधोपुर में 22.0 मिमी तथा डबोक में 0.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

यहां बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा व डूंगरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बांसवाड़ा में तीन दिन यानी शनिवार, रविवार व सोमवार को बारिश की चेतावनी है। बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़कढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद व उदयपुर में रविवार व सोमवार को भारी से भारी बारिश की ऑरेंज अलर्ट चेतावनी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER