राजस्थान संकट / राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा जो नरम पड़ गए सचिन पायलट के तेवर

News18 : Aug 11, 2020, 08:53 AM
नई दिल्ली। राजस्थान (Rajasthan) में मचा सियासी घमासान अब शांत होने के कगार पर पहुंच चुका है। सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावती तेवर नरम पड़ने लगे हैं। सोमवार को जब सचिन पायलट कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने पहुंचे तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि पायलट और कांग्रेस के रिश्तों पर जमी बर्फ इतनी जल्दी पिघल जाएगी। खबर है कि सचिन पायलट ने राहुल गांधी के सामने अपनी एक-एक समस्या रखी, जिसके बाद राहुल गांधी ने सभी समस्याओं का जल्द से जल्द हल निकालने का आश्वासन दिया।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, राहुल गांधी ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और सरकार में डिप्टी सीएम बने रहने के लिए कहा, लेकिन सचिन ने दोनों ही ऑफर को ठुकरा दिया है। दावा किया जा रहा है कि सचिन पायलट अब डिप्टी सीएम बनने को तैयार नहीं हैं। सचिन के करीबियों की मानें तो राहुल गांधी ने सचिन पायलट को आश्वस्त किया कि अशोक गहलोत ने इन दिनों जितनी भी बयानबाजी की है पार्टी उसे गंभीरता से ले रही है। सचिन पायलट को सीएम बनाने के लिए भी जल्द ही समय निर्धारित किया जाएगा।

कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट को मनाने में अहम भूमिका निभाई। प्रियंका के कहने पर ही सचिन पायलट राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलने पहुंचे और अपनी सभी समस्याओं के बारे में बताया। खबर है कि सचिन की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पायलट गुट के कई विधायक जयपुर के लिए रवाना भी हो गए हैं। इस मुलाकात के बाद भंवरलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। माना जा रहा है कि सचिन पायलट भी जल्द ही जयपुर रवाना होंगे।

दो घंटे तक चली सचिन और राहुल की मुलाकात

प्रियंका गांधी के कहने पर राहुल गांधी से मिलने पहुंचे सचिन पायलट दो घंटे तक उनके साथ रहे। राहुल गांधी ने सचिन पायलट की सभी समस्याएं सुनीं और समस्याओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन भी दिया। इस मुलाकात के बाद सचिन काफी संतुष्ट दिखे। सचिन पायलट को आश्वस्त किया गया है कि पार्टी में उनकी वापसी पूरे मान-सम्मान के साथ सुनिश्चित की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER