Ram Mandir / राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए कब से खुल रहे- आचार्य सतेंद्रदास ने दी जानकारी

Zoom News : Jan 22, 2024, 09:40 PM
Ram Mandir: आज अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। राम मंदिर को लेकर बड़ा ही भव्य कार्यक्रम अयोध्या में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत देश-विदेश के कई नेता व दिग्गज लोग शामिल हुए है। 550 सालों के संघर्ष के बाद भगवान राम को मंदिर में देखकर पूरा देश खुशी के गीत गा रहा है। ऐसे में हर कोई अब भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या धाम जाना चाहता है, पर बड़ा सवाल आता है कि आम जनता के लिए कब से खुल राम मंदिर के दरवाजे कब खुलेंगे?

लोगों के लिए कब खुलेंगे राम मंदिर?

इसी सवाल के जवाब में आचार्य संतेंद्र दास ने न्यूज एजेंसी एनएनआई से बातचीत की। बातचीत के दौरान आचार्य ने जानकारी देते हुए कहा कि रामलला के दर्शन के लिए कल यानी 23 जनवरी से आम जनता के लिए मंदिर खुल जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आचार्य संतेंद्र दास राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुख्य पुजारी हैं। आचार्य संतेंद्र दास ही भगवान राम जब टेंट में थे तब से प्रभू की पूजा कर रहे हैं।

पीएम ने फूल बरसाए

जानकारी के लिए बता दें कि आज पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा के बाद उन मजदूरों पर फूल बरसाए हैं, जिन्होंने मंदिर निर्माण में अपना सहयोग दिया। राम मंदिर का काफी भव्य बनाया गया है। इस दौरान पीएम ने कहा कि मजदूरों को संबोधित किया और कहा आपने इतने कम समय में इतना भव्य मंदिर बनाया है, यह बेहद ही अद्भुत कार्य है। उन्होंने आगे श्रमिकों से कहा कि अब हमें इस काम की गति को और भी बढ़ाना है लेकिन बहुत ही सावधानी के साथ। यह मंदिर अपने आप में ही एक इतिहास है और इसे संवारने का काम आप श्रमिकों ने किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER