Cricket / IPL 2021 के लिए मेगा नीलामी कब होगी? बीसीसीआई ने दी टीमों को जानकारी

Vikrant Shekhawat : Nov 15, 2020, 07:13 AM
नई दिल्ली। अब से सिर्फ चार महीने बाद, BCCI IPL के 14 वें सीजन की मेजबानी करेगा। हालांकि, इससे पहले, बीसीसीआई एक बड़ी नीलामी का आयोजन करेगा या नहीं? इस सवाल का जवाब ढूंढना बाकी है। बीसीसीआई इस सवाल का जवाब अगले महीने दिसंबर में दे सकता है। खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई ने सभी 8 टीम मालिकों से कहा है कि वे दिसंबर में मेगा ऑक्शन पर फैसला लेंगे। साथ ही, अगले सीज़न में एक नई टीम को लीग में लाया जाएगा या नहीं? दिसंबर में भी इस मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा।


दिसंबर में होगी मेगा नीलामी, दिसंबर में होगा फैसला!

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, बोर्ड ने सभी टीमों को सूचित किया है कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह में बीसीसीआई मेगा नीलामी पर फैसला लेगी। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'समय कम है लेकिन हर कोई चाहता है कि पूरी नीलामी हो। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस मुद्दे पर 3 से 4 सप्ताह में बताएगी। बीसीसीआई अधिकारी ने आईपीएल में नई टीम लाने के मुद्दे पर बात नहीं की। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बात करना जल्दबाजी होगी।

मेगा नीलामी से किस टीम को फायदा होगा

अगर आप आईपीएल 2020 के प्रदर्शन को करीब से देखते हैं, अगर अगले साल के लिए मेगा नीलामी होती है, तो चेन्नई सुपर किंग्स इसका सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। सीजन के आखिरी मैच के बाद, एमएस धोनी ने खुद कहा है कि अगली नीलामी में, उनकी टीम को भविष्य के लिए खड़ा होना होगा। सीएसके ने यह भी बताया कि बीसीसीआई ने उनसे मेगा नीलामी के मुद्दे पर बात की है। बीसीसीआई के इस मुद्दे पर चेन्नई सुपर किंग्स ही नहीं, राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भी चर्चा की गई। हालांकि, कुछ टीमें मेगा नीलामी के पक्ष में नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की राजधानी और मुंबई इंडियंस इसके खिलाफ हैं। अब देखते हैं कि दिसंबर में बीसीसीआई क्या फैसला करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER