RBSE Board 10th, 12th Exam 2021 Latest Updates: / कब होगी राजस्थान बोर्ड परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

Zoom News : May 19, 2021, 06:54 AM
नई दिल्ली।  कोरोना के कारण स्थगित की गई राजस्थान बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा 6 जून 2021 तक स्थगित कर दी गई है। संभावना जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में सरकार बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में कुछ फैसला कर सकती है।


6 जून तक स्थगित है बोर्ड परीक्षाएं

कोरोना के कारण राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अभी 6 जून तक बोर्ड परीक्षाएं स्थगित हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले कम होने के बाद ही बोर्ड परीक्षा के संबंध में फैसला लिया जाएगा।


बिना परीक्षा के पास होंगे इन कक्षाओं के विद्यार्थी

कोरोना मामलों को देखते हुए कक्षा पहली से आठवीं, 9वीं और 11वीं तक के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का निर्णय किया है। इस संबंध में फैसला शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और सीएम अशोक गहलोत सहित अधिकारियों की हुई बैठक में लिया गया था।


यूपी में भी अभी बोर्ड परीक्षा पर फैसला नहीं

वहीं कोरोना के कारण स्थगित की गई यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के संबंध में सरकार और यूपी बोर्ड की ओर से अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है। वहीं 17 मई 2021 को यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 की फेक डेटशीट भी वायरल हुई थी। यूपी सरकार बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में 20 मई 2021 के बाद फैसला कर सकती है। बता दें कि राज्य में 20 मई तक सभी प्राइमरी और माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER