पंचायतीराज चुनाव 2020 / कहीं 95 साल की महिला ने डाला वोट, तो कहीं बारिश के पानी ने किया परेशान

Zoom News : Jan 17, 2020, 04:15 PM
जयपुर. राज्य में प्रथम चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है। ओर टोंक जिले के पालडा पंचायत में 95 साल की महिला भी वोट डालने पहुंची। उनके बेटे ने उन्हे गोद में उठा कर वोट डलवाया। अभी तक सभी जगह मतदान शांतिपूर्वक रहा है। 12 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान हुआ है। बता दें कि सरपंच के 2726 पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। कुछ स्थानों पर ईवीएम भी खराब हुई जिन्हें तुरंत ही बदल दिया गया

ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया 

वहीं कोटा जिले में आरामपुरा ग्राम पंचायत के भोजपुरा गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का कहना है कि वे लंबे समय से बंदरों और नीलगायों से परेशान हैं। नीलगाय उनकी फसल चट कर जाती हैँ। कई बार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है।  

ढोल-नगाड़ों के साथ बूथ पहुंचे लोग

भरतपुर जिले के बमनवाड़ी में लोगों को बारिश के कारण परेशानी का सामना भी करना पड़ा, ओर भरे पानी के बीच मतदान करना पड़ा। दो दिन से रुक-रुककर हुई बारिश के बाद मतदान केंद्र के बाहर पानी भर गया था। वहीं दीदावली पोलिंग बूथ पर महिलाएं जोश मे नजर आयी ओर गीत गातें हुए मतदान करने पहुंची। इसके साथ ही चित्तौड़गढ़ की आसावरा माता पंचायत में भी उत्साह देखने के लिए मिला। यहां एक गांव के लोग बस में भरकर मतदान करने पहुंचे। तो कही ढोल-नगाड़े बजाते हुए मतदान करने पहुंचे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER