देश / वैक्सीन लगवाने के समय पीएम मोदी ने नर्स को कहा कि नेता मोटी चमड़ी के होते हैं, मोटी सुई लगाना

Zoom News : Mar 01, 2021, 04:30 PM
Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (ईएमएल) पहुंचे और कोरो वैक्सीन की पहली खुराक दी। टीका लगवाते समय, पीएम मोदी ने नर्स से कहा कि नेता मोटी चमड़ी वाले होते हैं, मोटी सुई लगाते हैं। पुदुचेरी की एक नर्स पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली खुराक दी।

जब पीएम नरेंद्र मोदी सुबह एम्स पहुंचे, तो मेडिकल स्टाफ थोड़ा घबराया हुआ था। माहौल को हल्का करने के लिए, पीएम मोदी ने सबसे पहले नर्स से पूछा, आपका नाम क्या है और आप कहां से हैं? इसके बाद पीएम मोदी ने मजाक में कहा कि क्या वह जानवर के लिए इस्तेमाल होने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगे। नर्स पीएम मोदी के तेवर को समझ नहीं पाई।

इसके बाद, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनेताओं की त्वचा बहुत मोटी है, इसलिए वे उनके लिए कुछ विशेष मोटी सुइयों का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं। इस पर नर्स हंस पड़ी। जब पीएम मोदी को वैक्सीन मिली, तो उन्होंने नर्स से कहा कि वैक्सीन जगह में है, लेकिन मुझे इसका एहसास नहीं हुआ। टीकाकरण के दौरान पीएम मोदी मुस्कुराते रहे।

आपको बता दें कि कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। जैसे ही जनता की बारी आई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आए और सबसे पहले टीका लगवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह एम्स पहुंचे। न तो ट्रैफिक डायवर्ट किया गया, न ही किसी को रोका गया। पीएम की गाड़ी सुबह खाली सड़कों पर दौड़ती थी।

कोई सोच भी नहीं सकता था कि पीएम नरेंद्र मोदी इस तरह से एम्स पहुंचेंगे। एम्स के निदेशक डॉ। रणदीप गुलेरिया द्वारा पीएम मोदी का स्वागत किया गया, इसलिए वह सीधे उस कमरे में पहुंचे जहां उन्हें टीका लगाया जाना था। पुदुचेरी की नर्स पी निवेदा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली खुराक दी। उनके साथ केरल की नर्स रोजमा अनिल भी थीं।

वैक्सीन के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल का पालन किया। आधे घंटे तक इंतजार किया। इस दौरान एम्स के डॉ। गुलेरिया उन्हें पोस्ट वैक्सीन के बारे में बताते रहे। वैक्सीन की अगली खुराक 28 दिनों के बाद प्रधानमंत्री को दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर टीका के बारे में जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने सीओवीआईडी ​​-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 प्रतिशत घरेलू वैक्सीन कोकेन लिया, जिसके लिए कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे, संदेह व्यक्त किया जा रहा है। आज, प्रधानमंत्री ने कोक्सैक्सिन की खुराक लेकर सभी संदेहों को दूर किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER