Mahesh Bhatt / महेश भट्ट की फैमिली में इतने लोचे क्यों हैं? आइए जानते हैं

Zee News : Sep 03, 2020, 06:57 PM
Mahesh Bhatt: जैसे ही पीढ़ी बदलती है और उनकी रुचि फिल्मी दुनिया के किस्से जानने में होती है, तो महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) और उनकी बेटी के लिप किस (LipLock) का फोटो देखकर चौंक जाती है। फिर महेश भट्ट पर लग रहे तमाम आरोप सामने आते हैं- मसलन कंगना को चप्पल मारी, रिया को सुशांत से अलग करवाया आदि। भट्ट परिवार के अलग-अलग लोग सामने आते हैं, कभी इमरान हाशमी कभी मोहित सूरी, तो आम लोगों की समझ में नहीं आता कि महेश भट्ट की फैमिली का कब, किससे, क्या कनेक्शन निकल आता है? उनकी फैमिली और जिंदगी में इतनी कंट्रोवर्सी क्यों हैं? आज इन्हीं को समझिए।

महेश भट्ट और उनकी बेटी पूजा भट्ट का फोटो आया सामने

'स्टारडस्ट' मैगजीन के कवर पर जब महेश भट्ट का अपनी जवान बेटी पूजा भट्ट को गोद में बैठाकर लिप किस करने का फोटो सामने आया था तो लोग हैरान हो गए थे। उसी कवर पर माधुरी दीक्षित का चादर में सेक्सी फोटो भी था, लेकिन किसी ने चर्चा तक नहीं की। सवाल उठे कि आखिर कोई बाप अपनी जवान बेटी के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? और किया भी तो फोटो किसी मैगजीन के कवर पर छपवाकर क्या संदेश देना चाहते थे महेश भट्ट? उसके बाद मैगजीन के अंदर महेश भट्ट का इंटरव्यू पढ़ा तो लोग और हैरान रह गए, जिसमें वो कह रहे थे कि अगर पूजा मेरी बेटी ना होती तो उससे शादी कर लेता।

महेश भट्ट 'मुझे पता ही नहीं कि बाप क्या होता है'

एक इंटरव्यू में महेश भट्ट ने खुद ये माना था कि उनको पता ही नहीं कि बाप क्या होता है। पहले जान लीजिए कि महेश भट्ट ने ऐसा क्यों कहा और इसी में आपको जवाब मिलेगा कि इमरान हाशमी जबकि मुस्लिम हैं, तो उनका इस हिंदू ब्राह्मण परिवार से क्या रिश्ता है? दरअसल, महेश भट्ट खुद को एक नाजायज औलाद कहते आए हैं। उनकी मां एक गुजराती मुस्लिम थीं। नाम था शिरीन मोहम्मद अली। नानाभाई भट्ट के अफेयर से महेश भट्ट और मुकेश भट्ट पैदा हुए थे। नाम जरूर पिता ने दिए थे, लेकिन मां से शादी नहीं की।

महेश भट्ट के पिता ने इसलिए की हेमलता भट्ट से शादी

महेश भट्ट को जब ये पता चला कि उनके पिता ने उनका नाम ‘महेश’ दिया है और उनका नाम शिव भगवान पर है और उन्हीं शिव भगवान ने अपने बेटे गणेश की गर्दन काट दी थी, तो वो शिव भगवान को भी नापसंद करने लगे थे। लेकिन गणेशजी की मूर्ति साथ लेकर सोते थे। उनके पिता थे नानाभाई भट्ट, जो गुजराती-हिंदी फिल्ममेकर थे। पहली बार उन्होंने अपनी मूवी ‘मुकाबला’ में ऐक्ट्रेस नाडिया' का डबल रोल दिया था, बॉलीवुड में ऐसा करने वाले वो पहले शख्स थे। बाद में उन्होंने हेमलता भट्ट से शादी की, और जिनसे रॉबिन भट्ट, परमेश भट्ट, हिना सूरी पैदा हुए। इन्हीं हिना सूरी के परिवार से मोहित सूरी हैं।जबकि शिरीन मोहम्मद अली की बहन मेहरबानो मोहम्मद अली जो 'पूर्णिमा' के स्क्रीन नाम से बॉलीवुड में काम करती थीं, इन्हीं के खानदान से हैं इमरान हाशमी। सो इस तरह से सूरी, हाशमी और भट्ट खानदान आपस में रिश्तेदार हो जाता है।

महेश भट्ट की कितनी थी प्रेम कहानियां?

अब बात करते हैं महेश भट्ट की पत्नी की, महेश भट्ट ने अपनी पत्नी लॉरेन के साथ भी वही किया, जो कभी उनके पिता ने उनकी मां के साथ किया था। उन्होंने अपनी पत्नी लॉरेन ब्राइट का नाम बदलकर किरण भट्ट कर दिया। महेश भट्ट ने केवल 20 साल की उम्र में उनका दीवाना होकर शादी की थी, बाद में अपनी लव स्टोरी पर फिल्म ‘आशिकी’ भी बनाई, लेकिन 2 बच्चों पूजा और राहुल के पैदा होते ही वो परवीन बॉबी के प्रेम में गिरफ्तार हो गए। परवीन बॉबी से रिश्तों को लेकर भी उन्होंने 2 फिल्में बनाईं, जिनमें आखिरी कंगना के साथ ‘वो लम्हे’ थी।

बचपन में नहीं मिला राहुल और पूजा भट्ट को पापा महेश का प्यार

परवीन बॉबी से अफेयर के बाद महेश भट्ट सोनी राजदान से डेटिंग करने लगे। सोनी और किरण (महेश की पहली पत्नी जिनका असली नाम लोरेन है) के काफी झगड़े हुए और एक दिन महेश ने किरण को छोड़ दिया। जब महेश भट्ट ने सोनी राजदान के लिए किरण को छोड़ा तब बेटा राहुल केवल 3 साल का था और पूजा 10 साल की। राहुल और पूजा भट्ट ने बचपन में पिता का साथ नहीं पाया, वहीं महेश भट्ट को भी नहीं पता था कि बच्चों के साथ क्या व्यवहार करना है। राहुल भट्ट ने अपना कैरियर फिटनेस फील्ड में अपने दम पर ही बनाया और भट्ट कैम्प से मोटे तौर पर दूर रहे। ऐसे में पूजा भट्ट के साथ उनका फोटो शूट दिखाता है कि एक पिता को जवान बेटी के साथ क्या व्यवहार करना चाहिए, जो समाज में सवाल का विषय ना बने। लेकिन शायद ये बात महेश भट्ट को नहीं पता।

महेश की सोनी राजदान से भी है 2 बेटियां

जाहिर है पूजा भट्ट भी शादी के बाद अपना रिश्ता मनीष मखीजा से ज्यादा चला नहीं पाईं। इधर, सोनी राजदान की भी 2 बेटियां हैं, एक शाहीन और दूसरी आलिया। आलिया को छोड़कर महेश भट्ट के तीनों बच्चे अलग-अलग समय में गहरे डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं। पूजा भट्ट लम्बे समय तक अल्कोहल की आदी रही हैं। वो कई इंटरव्यू में ये बता चुकी हैं। महेश भट्ट के बेटे राहुल भी अकेलेपन के शिकार थे, तभी डेविड हेडली ने उन्हें आसानी से फंसा लिया। शाहीन काफी समय तक डिप्रेशन में रही हैं। अकेली आलिया हैं, जो भट्ट परिवार का झंडा आजकल अपने दम पर बुलंद कर रही हैं।

कंगना ने महेश भट्ट के खिलाफ किए खुलासे

ऐसे में जब फिल्मों के लिए महेश भट्ट के निकट आने वाली लड़कियां अक्सर विवादों में घिर जाती हैं, तो उनकी बेटियों के लिए काफी मुश्किल हो जाती होगी। कंगना ने उन्हें लेकर काफी कुछ खुलासे किए हैं तो उनकी ‘जलेबी’ रिया चक्रवर्ती के चलते भी वो फिर विवादों में हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER