दिल्ली / महिला ने पड़ोसी के 3 साल के बेटे को देवताओं को खुश करने के लिए मार डाला

Zoom News : Mar 22, 2021, 04:38 PM
नई दिल्ली: एक बच्चे को गर्भ धारण करने के लिए एक हताश प्रयास में, एक महिला ने एक गुप्तचर की सलाह पर तीन वर्षीय लड़के को मार डाला, उसके शरीर को एक प्लास्टिक की थैली में भर दिया और उसे उत्तर पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में एक इमारत की छत पर फेंक दिया। 25 वर्षीय महिला, जिसे गिरफ्तार किया गया है, ने पुलिस को बताया कि वह गर्भ धारण करने के लिए बहुत दबाव में थी और उसके ससुराल और रिश्तेदारों द्वारा उस पर ताना मारा जा रहा था, जिसके कारण उसे एक ऐसे बच्चे से संपर्क करने का सुझाव दिया गया जिसने उसे एक बच्चे की बलि देने का सुझाव दिया देवताओं को प्रसन्न करने के लिए। पुलिस ने कहा कि उसने अपने पड़ोसी के बेटे को मार डाला और उसके शव को प्लास्टिक की थैली में भर दिया।

नीलम गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उसने 2013 में शादी की थी लेकिन डॉक्टरों से सलाह लेने के बावजूद बच्चा नहीं हुआ। इसलिए उसने उत्तर प्रदेश के हरदोई में अपने पैतृक गाँव में चार साल पहले एक ऐसे वैज्ञानिक की सलाह ली जिसने सुझाव दिया कि यदि वह गर्भधारण करना चाहती है तो उसे एक बच्चे की बलि देनी चाहिए। एक अधिकारी ने कहा कि लापता लड़के के माता-पिता द्वारा पुलिस में शिकायत के बाद शनिवार को मामला सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे का पता लगाने के लिए गहन तलाशी ली।

तलाशी अभियान के दौरान, कर्मचारियों में से एक ने बगल के घर की छत पर एक बैग देखा। जब उसे खोला गया तो उसकी गर्दन पर चोट के निशान के साथ लापता बच्चे का शव बरामद हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि लड़के का गला घोंटा गया था।

बच्चे के पिता के बयान के आधार पर, हत्या का मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान, परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ की गई और यह पता चला कि बच्चे को आखिरी बार उनके एक पड़ोसी के साथ देखा गया था। जब पूछताछ की गई, तो नीलम ने शुरू में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में कबूल किया कि उसने लड़के को मार डाला था जब वह छत पर अकेले खेल रही थी, उन्होंने कहा।

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा, “पूछताछ के दौरान, महिला ने कहा कि वह गर्भ धारण करने के लिए बहुत दबाव में थी और उसे उसके ससुराल और समाज द्वारा ताना मारा गया था। इसलिए, उसने चार साल पहले हरदोई में एक जादू-टोना करने वाले व्यक्ति से संपर्क किया, जिसने उसे गर्भधारण करने की इच्छा होने पर एक बच्चे की बलि देने का सुझाव दिया। “

“अपने खुद के एक बच्चे के जन्म की हताशा में, उसने सर्वशक्तिमान को खुश करने के लिए अपने पड़ोसी के बेटे को मारने का फैसला किया। योजना के अनुसार, शनिवार को, जब उसने बच्चे को इमारत की छत पर अकेले खेलते हुए पाया, तो उसने वहाँ जाकर उसकी हत्या कर दी, ”उन्होंने कहा।

महिला एक गृहिणी है और उसका पति एक सब्जी विक्रेता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER