Delhi Crime / 16 साल की किशोरी ने घर की छत पर बच्चे को जन्म दिया, ओर फिर फेंक दिया निचे, रेप के आरोप में बुजुर्ग गिरफ्तार

Zoom News : Nov 04, 2020, 06:46 AM
Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। 16 साल के एक किशोरी ने घर की छत पर बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद नवजात को छत से नीचे फेंक दिया गया, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात की जान बचा ली। कपड़ों में लिपटे नवजात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। घटना दिल्ली के बरारी इलाके की है।

ऐसा कहा जाता है कि 31 अक्टूबर की रात को दिल्ली पुलिस की पीसीआर को एक फोन आया कि बुरारी में एक नवजात को कपड़े में लपेटा गया है। कॉल रिसीव करने के तुरंत बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। कपड़ों में लिपटे नवजात बच्चे को पुलिस इलाज के लिए अस्पताल ले गई, जहां उसका इलाज चल रहा है।

जब पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, तो नवजात के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस ने तब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो मामला खुल गया। सीसीटीवी फुटेज में एक लड़की देखी गई, जो पॉलिथीन निकालती है और नवजात को कपड़े से लपेटती है। सीसीटीवी के आधार पर जब लड़की की पहचान और पूछताछ की गई तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

किशोरी ने 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति पर उसके साथ छेड़खानी करने और शारीरिक संबंध बनाने के लिए राशन की दुकान चलाने का आरोप लगाया। किशोरी के अनुसार, इस दौरान वह गर्भवती हो गई। लड़की के अनुसार, उसकी माँ मेड्स के लिए काम करती है। जब उसकी मां को उस पर शक हुआ, तो उसने झूठ बोला। बाद में अकेले ही छत पर बच्चे को जन्म दिया। उनका एक बेटा था।

लड़की ने नवजात बेटे को पॉलिथीन में बांध दिया और उसे छत से रस्सी से बांधकर नीचे फेंक दिया। जब नवजात शिशु अधिक रोने लगा, तो लड़की घर के नीचे आ गई और बच्चे को पॉलीथिन से निकालकर सुरक्षित स्थान पर रखा और वापस घर चली गई। लड़की ने दिल्ली पुलिस के सामने जो खुलासा किया, उसके बाद पुलिस हरकत में आई और 60 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। नवजात फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित है और उसे नर्सरी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER