कोरोना वायरस / उत्तराखंड में 1-20 मई के बीच 9 साल से कम उम्र के 2,044 बच्चे हुए कोविड-19 से संक्रमित

Zoom News : May 23, 2021, 01:38 PM
देहरादून: देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया है. वहीं, ये महामारी का दौर अभी थमा नहीं है. वहीं, विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर और भी घातक हो सकती है. साथ ही उनका कहना है कि ये लहर खासकर बच्चों के लिये खतरनाक हो सकती है. इस बीच उत्तराखंड में राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में चौंकाने वाली बात सामने आई है. इस वर्ष एक से 20 मई तक 2044 जिनकी उम्र 9 साल से कम है, कोरोना महामारी से संक्रमित पाये गये. साथ ही 8661 ऐसे बच्चे थे जिनकी उम्र 10 से 19 साल की बीच थी.

20 दिन में एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

आपको बता दें कि, ये आंकड़ा स्टेट कोविड कंट्रोल रूम ने जारी किया है. इसके अलावा राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने जानकारी देते हुये बताया कि, 20 दिनों में 1,22,949 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए.

बढ़ता जा रहा है ब्लैक फंगस का कहर

दूसरी तरफ राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस के मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश की तीरथ सरकार ने शनिवार को इसे महामारी घोषित कर दिया है. दूसरी तरफ प्रदेश में ब्लैक फंगस की दवा की किल्लत सामने आई है. इसे लेकर केंद्र की टीम राज्य में दौरा करके चली गई है. इस बीच राज्य सरकार ने केंद्र से ब्लैक फंगस की दवा की आपूर्ति की मांग की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER