मंनोरजन / 9 साल पहले आई फिल्म कंटेजियन में दिखा दिया था कैसे कोरोन वायरस से होगी मौत, देखें वीडियो

Zoom News : Mar 16, 2020, 03:43 PM
यूएस: वर्तमान में कोरोना का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इससे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की कई फिल्में प्रभावित हुई है। इस बीच साल 2011 में रिलीज हॉलीवुड फिल्म 'कंटेजियन' काफी चर्चा में है। स्टीवन सोडरबर्ग के निर्देशन में बनी इस फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कोरोना की भविष्यवाणी की गई है। फिल्म में दिखाया गया था कि एक वायरस महामारी का कारण बन जाएगा। इसकी कहानी एक शेफ के ईद-गिर्द घूमती है, जो संक्रमित मांस को छूने के बाद हाथ नहीं धोता है। उसके बाद वह दूसरे लोगों से हाथ मिलाता है और वायरस फैलना शुरू हो जाता है।

शेफ का किरदार एक्ट्रेस ग्वेनेथ पाल्ट्रो के किरदार से हाथ मिलाता है। इसके बाद ग्वेनेथ हॉन्ग कॉन्ग में एक अजीब बीमारी महसूस करती हैं। वह इसके बाद यूएस लौट आती हैं लेकिन कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो जाती है और फिर वायरस तेजी से फैलना शुरू हो जाता है। दिलचस्प यह है कि फिल्म में वायरस के फैलने का कारण सुअर और चमगादड़ के मांस को बताया गया है। हालिया खबरों में भी ऐसा दावा किया गया है कि वर्तमान में कोरोना का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इससे बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की कई फिल्में प्रभावित हुई है। इस बीच साल 2011 में रिलीज हॉलीवुड फिल्म 'कंटेजियन' काफी चर्चा में है। स्टीवन सोडरबर्ग के निर्देशन में बनी इस फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कोरोना की भविष्यवाणी की गई है। 

फिल्म में दिखाया गया था कि एक वायरस महामारी का कारण बन जाएगा। इसकी कहानी एक शेफ के ईद-गिर्द घूमती है, जो संक्रमित मांस को छूने के बाद हाथ नहीं धोता है। उसके बाद वह दूसरे लोगों से हाथ मिलाता है और वायरस फैलना शुरू हो जाता है।

फिल्म में खाली शहर, स्पेशल वार्ड्स में भर्ती बड़ी संख्या में मरीज और खुद को घरों में कैद किए हुए लोग जैसे सीन्स दिखाए गए हैं जो वर्तमान परिस्थिति के लिहाज से काफी डरावने हैं। लोग फिल्म को ऑनलाइन खरीदकर देखने की कोशिश कर रहे हैं। कई ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स पर यह फिल्म इस साल सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में शुमार हो गई है। इस फिल्म में केट विंसलेट, ग्वेनेथ पाल्ट्रो, मैट डैमन, जूड लॉ जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER