Viral News / एक दूल्हे ने अपनी शादी पर अनोखा फैसला किया, कोरोना के डर से ऊंट पर चढ़ कर निकाली बारात

Zoom News : Mar 05, 2021, 10:38 AM
महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ज्यादातर नए मामले हर दिन विदर्भ से आ रहे हैं। मराठवाड़ा और पश्चिमी महाराष्ट्र में भी नए सकारात्मक मामले बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, बीड जिले में एक दूल्हा, जो मराठवाड़ा क्षेत्र में आता है, ने अपनी शादी पर एक अनोखा निर्णय लिया। कोरोना संक्रमण का खतरा कम से कम है, इसलिए दूल्हे ने बारात में घोड़ी के बजाय ऊंट पर बैठने का फैसला किया।

हर कोई कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से डरता है। महाराष्ट्र का बीड जिला भी इस डर से अछूता नहीं है। पूर्व सैनिक महादेव सखाराम वरपे बीड के सलगांव में रहते हैं। उनके बेटे अक्षय वर्पे की शादी हाल ही में बीड जिले की रहने वाली ऐश्वर्या रानाडिव से हुई थी। अक्षय 22 साल के कामकाजी पत्रकार हैं। वहीं, 21 वर्षीय ऐश्वर्या बीएड (डिप्लोमा इन एजुकेशन) हैं और अपना करियर बनाना चाहती हैं।

सलगांव में कोरोना का एक भी सकारात्मक मामला नहीं है। ऐसी स्थिति में, शादी में बाहर से आने वाले किसी भी मेहमान के कारण, कोरोना संक्रमण नहीं फैलता है, अक्षय और उनके पिता ने विशेष सावधानी बरतने का फैसला किया।

अक्षय और उनके पिता ने शादी में महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार मेहमानों की कुल संख्या 50 से नीचे रखी। अक्षय ने एक और निर्णय लिया कि जुलूस में घोड़े की बजाय ऊंट पर बैठने से ऊंचाई के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा। ऊंट की व्यवस्था पर, दूल्हे को 12,000 रुपये खर्च करने पड़ते थे।

जुलूस सादगी से निकाला गया और जहां तक ​​संभव था बारातियों ने उनके बीच दो गज की दूरी रखी। दुल्हन पक्ष ने भी कोरोना सुरक्षा नियमों के अनुसार व्यवस्था की। मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते समय अक्षय अपनी दुल्हन ऐश्वर्या के साथ सीढ़ियों पर चढ़ गए।

हालांकि, दुल्हन की विदाई कार में हुई। लेकिन अक्षय ने खुद ड्राइवर की जगह कार चलाई और दुल्हन को अपने घर ले गए। हालांकि, यह शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER