कर्नाटक / तहसीलदार का चाय की दुकान पर जूठे ग्लास धोते हुए हो रहा एक वीडियो जमकर वायरल

Zoom News : Mar 07, 2021, 05:48 PM
कर्नाटक के गडग जिले के मुदरंगी के तहसीलदार का एक चाय की दुकान पर लगा कांच धोने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। आखिर तहसीलदार गिलास क्यों धो रहे हैं। तो मैं आपको बता दूं कि मामला बेहद चौंकाने वाला है। दरअसल, तहसीलदार को शिकायत मिली थी कि गाँव में छुआछूत का खेल चल रहा है। इस शिकायत के बाद, तहसीलदार ने यह कदम उठाया।

मुंदरगी के तहसीलदार आशापा पुजार होरोगेरी को गांव से शिकायत मिली कि अगर अनुसूचित जाति के लोगों की शादी होती है या यहां कोई कार्यक्रम होता है, तो स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर देते हैं। इस वजह से इन लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पूछने पर बताया गया कि ये दुकानदार छुआछूत में विश्वास करते हैं। यह शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार खुद इस गांव में पहुंचे।

बताया गया कि तहसीलदार गांव में एक चाय की दुकान पर पहुंचा। उनके साथ क्षेत्रीय पुलिस निरीक्षक और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी थे। तहसीलदार ने चाय पी और इसके बाद वह उस स्थान पर पहुँचे जहाँ बर्तन धोए गए थे और वहाँ लगे कांच को धोना शुरू किया। यह देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। कुछ लोगों ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चाय का गिलास धोने के बाद, तहसीलदार ने वहां के दुकानदारों से बात की और उन्हें भी चेतावनी दी कि अगर इस तरह की कार्रवाई शुरू से की जाती है तो कानूनी कार्रवाई करेंगे।

इस दौरान तहसीलदार ने कहा कि ऐसी सामाजिक कुरीतियों को जड़ से मिटाने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। वहीं, जब इस मामले में तहसीलदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गांव से किसी अनहोनी की शिकायत मिली थी, जिसके बाद दुकानदारों से बात की गई थी। उन्होंने बताया कि लकड़ी के गिलास को धोने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन यह दिखाना चाहते थे कि किसी के कांच या बर्तन धोने से कुछ नहीं होता।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER