आज की ताजा खबर LIVE / जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी की बड़ी बैठक, राजस्थान के सीएम भी मौजूद

जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी की बड़ी बैठक, राजस्थान के सीएम भी मौजूद

17 Dec 2023 06:37 PM
जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी की बड़ी बैठक, राजस्थान के सीएम भी मौजूद

दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर बड़ी बैठक हो रही है. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ-साथ उनके दोनों डिप्टी भी शामिल हुए हैं. इसके अलावा पार्टी के और भी कई बड़े नेताओं के शामिल होने की खबर है.


17 Dec 2023 06:18 PM
सरदारशहर स्वर्गीय विधायक भंवरलाल शर्मा की समाधि स्थल पर हुई तोड़फोड़ मामला

पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले तीन जनो को किया डिटेन, हालांकि पुलिस नहीं कर रही है इस बात की आधिकारिक पुष्टि, हालांकि Zoom News को तीनों के डिटेन होने की विश्वसनीय सूत्रों से मिली है जानकारी, कल प्रेस वार्ता कर करेगी पुलिस पूरे मामले का खुलासा


17 Dec 2023 05:45 PM
तमिलनाडु में भारी बारिश, नागरकोइल शहर के सड़कों पर जलभराव

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. रविवार को भारी बारिश के कारण नागरकोइल शहर के विभिन्न हिस्सों में सड़कों पर जलभराव देखा गया. कई जगह घरों में भी पानी घुस गया है.


17 Dec 2023 04:54 PM
मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष बोले- राज्य में किसी गुटबाजी की जगह नहीं

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है, मैं अध्यक्ष हूं लेकिन काम सारे सामूहिक नेतृत्व से होंगे. हम सब मिलकर काम करेंगे. मध्य प्रदेश में किसी गुटबाजी की जगह नहीं है


17 Dec 2023 03:29 PM
India Vs South Africa 2023 : साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला आज कुछ ही देर में शुरू होगा। साउथ अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्करम ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी है। भारत से लेफ्ट हैंड बैटर साई सुदर्शन को डेब्यू का मौका मिला है।


17 Dec 2023 12:53 PM
राजस्थान, छत्तीसगढ़ चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए चिंता का विषय- चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए चिंता का विषय हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि विपक्षी गुट इंडिया का मुख्य लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना है.


17 Dec 2023 12:16 PM
India Vs South Africa Weather Report : पहले वनडे में बारिश बिगाड़ेगी खेल या जोहान्सबर्ग का मौसम रहेगा साफ?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाना है. इस मैच को लेकर सवाल ये है कि कहीं बारिश मैच का मजा खराब न कर दे. टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था.

पहले मैच में अगर मौसम देखा जाए तो फैंस को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें तो मैच वाले दिन बारिश की संभावना न के बराबर है. दिन में बादल छाए रहने की संभावना है और ऐसे में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है लेकिन इसका असर मैच पर पड़ता नहीं दिख रहा है. मैच भारत के समयनुसार दिन में 1:30 बजे शुरू होगा. 


17 Dec 2023 12:04 PM
नागपुर की सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में हुआ धमाका, 6 लोगों के मौत की आशंका

नागपुर के बाजारगांव गांव में सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका हुआ है, यह ब्लास्ट सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के वक्त हुआ. ये जानकारी नागपुर ग्रामीण पुलिस ने दी है. बताया जा रहा है कि इस धमाके में 5 से 6 लोगों के मौत की आशंका है


21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक
17 Dec 2023 12:02 PM
21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 21 दिसंबर को होगी. मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह बैठक बुलाई है.


17 Dec 2023 11:58 AM
छत्तीसगढ़ : सुकमा में नक्सली हमला, एक जवान शहीद, दूसरा घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बेदरे कैंप में नक्सली हमला हुई है. इसमें CRPF का एक जवान शहीद हो गया है, वहीं दूसरा घायल है


सूरत में पीएम मोदी का रोड शो, लोगों की उमड़ी भीड़
17 Dec 2023 11:55 AM
सूरत में पीएम मोदी का रोड शो, लोगों की उमड़ी भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद रहे. वहीं, पीएम मोदी ने गुजरात के सूरत में रोड शो किया. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ी


17 Dec 2023 09:46 AM
संसद की सुरक्षा में सेंधः नागौर में आरोपियों के जलाए गए फोन हुए बरामद

संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में पुलिस ने राजस्थान के नागौर से बरामद आरोपियों के फोन के पार्ट्स बरामद किए हैं. ललित झा की निशानदेही पर जली हालत में फोन मिले हैं.


17 Dec 2023 09:46 AM
तेलंगाना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की CGP की समीक्षा

तेलंगाना के डंडीगल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना अकादमी (AFA) द्वारा आयोजित 212वें अधिकारी पाठ्यक्रम के लिए संयुक्त स्नातक परेड (CGP) की समीक्षा की


17 Dec 2023 08:16 AM
राजस्थान HC में जनहित याचिका में डिप्टी सीएम के शपथ ग्रहण को चुनौती

राजस्थान हाई कोर्ट में शनिवार को एक जनहित याचिका दायर कर दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ को चुनौती देते हुए दावा किया गया कि संविधान इस पद को मान्यता नहीं देता है. याचिकाकर्ता वकील ओम प्रकाश सोलंकी ने भी नियुक्तियों को रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा, "उपमुख्यमंत्री पद असंवैधानिक है और भारत के संविधान में ऐसे किसी पद का उल्लेख नहीं है."


शुक्रवार को जबकि भाजपा नेता भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, दीया कुमारी और बैरवा ने एक समारोह में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भाग लिया.


17 Dec 2023 08:13 AM
अडानी ग्रुप ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी

अरबपति गौतम अडानी' के ग्रुप ने समाचार एजेंसी आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में एक अज्ञात राशि के लिए बहुमत हिस्सेदारी हासिल की. अडानी ग्रुप ने मीडिया सेक्टर में अपनी मौजूदगी को और बढ़ाया. एक रेगुलैटरी फाइलिंग में अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि इसकी सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयरों में 50.50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है.


17 Dec 2023 08:10 AM
सूरतगढ़ में टायर के गोदाम में लगी भीषण आग

आसपास के घरों के आग की चपेट में आने की बनी आशंका, नगरपालिका की दमकल मौके पर पहुंची, आसपास के लोगों की सहायता से आग बुझाने के प्रयास जारी, सिटी थाना पुलिस भी मौके पर मौजूद, रामदेव बाबा जाल मंदिर रोड़ की घटना, देर रात की बताई जा रही है घटना


17 Dec 2023 08:03 AM
PM मोदी आज वाराणसी को देंगे 19 हजार करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी वाराणसी को 19 हजार करोड़ रुपये की की सौगात देंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी नमो घाट से काशी तमिल संगमम को संबोधित भी करेंगे.


17 Dec 2023 08:02 AM
आज दिल्ली आएंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज दिल्ली के दौरे पर आएंगे. वह बीजेपी के शीर्ष नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम शर्मा की राष्ट्रीय नेताओं से कैबिनेट को लेकर भी चर्चा हो सकती है


पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े डायमंड बाजार का आज करेंगे उद्घाटन
17 Dec 2023 08:00 AM
पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े डायमंड बाजार का आज करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े कॉरपोरेट ऑफिस 'सूरत डायमंड बोर्स' का उद्घाटन करेंगे. एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र वाला दुनिया का सबसे बड़ा कार्यालय परिसर है.


17 Dec 2023 07:58 AM
लीबिया में भयानक हादसा, जहाज डूबने से 61 प्रवासियों की मौत

लीबिया में भयानक हादसा हो गया है. जहाज डूबने से 61 प्रवासियों की मौत हो गई है. इसमें कई बच्चे और महिलाएं शामिल हैं


17 Dec 2023 07:58 AM
लीबिया में भयानक हादसा, जहाज डूबने से 61 प्रवासियों की मौत

संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था अंतरराष्ट्रीय प्रवासन संगठन (IOM) ने ज़िंदा बचे लोगों का हवाला देते हुए शनिवार को बताया कि यह जहाज़ लगभग 86 लोगों को लेकर लीबिया के तटीय शहर ज़ुवारा से रवाना हुआ था.


ख़बर के अनुसार, समुद्र की ऊंची लहरों की चपेट में नाव के आ जाने से बच्चों समेत 61 लोग लापता हो गए. माना जा रहा है कि वे मर गए हैं.


भूमध्य सागर पार कर अफ्रीका से यूरोप जाने की कोशिश करने वाले प्रवासियों के लिए लीबिया मुख्य केंद्रों में से एक है.


आईओएम का अनुमान है कि अकेले इस साल इस तरह के प्रयास के दौरान अब तक 2,200 से अधिक लोग डूब कर मर चुके हैं.


समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, आईओएम ने कहा है कि इस हादसे में मारे गए अधिकतर लोग नाइजीरिया, गाम्बिया और अन्य अफ्रीकी देशों के थे.


इसमें यह भी कहा गया कि बचे हुए 25 लोगों को लीबिया के डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है. वहां उन्हें चिकित्सा सहायता दी जा रही है.


सोशल मीडिया साइट एक्स पर आईओएम के एक प्रवक्ता ने इस साल मारे गए लोगों की संख्या को अविश्वसनीय ढंग से बढ़ी है.


उन्होंने कहा कि समुद्र में लोगों की जान बचाने के पर्याप्त प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.


भूमध्य सागर को पार करने की होड़ में अक्सर देखा जाता है कि छोटी सी नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार हो जाते हैं, जो उनकी सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक होता है.


यात्रा करने वाले लोग आम तौर पर सबसे पहले इटली पहुंचते हैं और वहां से यूरोप के अन्य देश चले जाते हैं.


आईओएम के अनुसार, इस साल ट्यूनीशिया और लीबिया से 1.53 लाख से अधिक प्रवासी इटली पहुंचे हैं.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER