आज की ताजा खबर LIVE / पैट कमिंस बने आईपीएल इतिहास के सबसे मेहंगे खिलाड़ी , कमिंस का पहला रिएक्शन

पैट कमिंस बने आईपीएल इतिहास के सबसे मेहंगे खिलाड़ी , कमिंस का पहला रिएक्शन

19 Dec 2023 03:11 PM
पैट कमिंस बने आईपीएल इतिहास के सबसे मेहंगे खिलाड़ी , कमिंस का पहला रिएक्शन

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस काफी खुश हैं. उन्होंने कहा है कि वह सनराइजर्स से जुड़ने के लिए काफी उत्साहित हैं. सुनिए कमिंस का बयान.



18 Dec 2023 10:55 PM
जोधपुर : आर्दश क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी एमडी गिरफ्तार

महामंदिर थाना पुलिस ने एमडी मुकेश मोदी को किया गिरफ्तार, जयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार, थानाधिकारी मांगीलाल ने दी जानकारी, नागौरी गेट निवासी रेखा ने दर्ज कराया था मुकदमा, सोसायटी के लोगो पर धोखाधडी कर रकम हड़पने का आरोप


18 Dec 2023 10:46 PM
IPL Auction: कौन है मल्लिका सागर जो करेंगी 263 करोड़ के आईपीएल की नीलामी

मुंबई की आर्ट कलेक्टर मल्लिका सागर ने WPL 2023 और 2024 के ऑक्शन को होस्ट किया. खेल जगत में काफी जानी जाती हैं. 48 वर्ष की मल्लिका सागर के पास नीलामी में लगभग 25 सालों का अनुभव है और क्रिकेट से पहले वह प्रो कबड्डी लीग की नीलामी में भी हिस्सा ले चुकी हैं. वह मुंबई की प्रसिद्ध पुंडोले आर्ट गैलरी में कई नीलामियों को होस्ट कर चुकी हैं. खास बात तो ये है कि 26 साल की उम्र में, वह क्रिस्टीज की पहली भारतीय ऑक्शनियर थी. आईपीएल में उन्होंने चारू शर्मा की जगह ली है. जिन्हें मेडिकल इमरजेंसी में साल 2023 की नीलामी के बीच ह्यू एडमीडेस की जगह ली थी. वैसे चारू शर्मा कभी भी फुल टाइम आईपीएल ऑक्शनियर नहीं रहे.


18 Dec 2023 10:45 PM
ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी पांच याचिकाओं पर हाईकोर्ट कल सुनाएगा फैसला

वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी पांच याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगा. इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने 8 दिसंबर को अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था. जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की सिंगल बेंच का फैसला सुबह 11 बजे के करीब आने की उम्मीद है


18 Dec 2023 10:16 PM
हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से होगा शुरू

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र कांगड़ा जिले के तपोवन में मंगलवार को जोरदार हंगामे के साथ शुरू होने के आसार हैं. विपक्षी दल बीजेपी और सत्तारूढ़ कांग्रेस सदन में एक-दूसरे को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत से उत्साहित भाजपा आक्रामक तेवर में दिखाई दे रही है और सरकार को घेरने का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी


18 Dec 2023 10:14 PM
फिर डराने लगा कोरोना..., नया सब वैरिएंट सामने आने के बाद केंद्र ने जारी की एडवाइजरी

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर कुछ एहतियाती कदम उठाना जरूरी है ताकि इस वायरस के प्रसार के जोखिम को जितना हो सके, उतना कम किया जा सके.


इस एडवाइजरी में राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों के जिलेवार आंकड़ों पर नजर रखें. साथ ही नियमित तौर पर इस संबंध में अपडेट करते रहें.


18 Dec 2023 10:11 PM
तारानगर से चुनाव हारने पर राठौड़ का बड़ा बयान

तारानगर में सभा को संबोधित करते हुऐ कहा, इतिहास कहता है जयचांदो की कोई जाति व बिरादरी नहीं होती, जयचंद धोखे का नाम है,यहां खड़ा होकर कोई किसी को दोश दे सकता है, पर इतिहास किसी को माफ नहीं किया, जिसने खंजर घोपा हैं उसको सबक मिल जाएगा, राठौड़ ने कहा हे जयचंदो,हे विभीषणों कृपया इतनी मदद कर देना, आपने जो कुछ किया वो वहीं रहना, हमारी पवित्र पार्टी और लोगों के पास आने की कोशिश मत करना


18 Dec 2023 10:10 PM
आसाराम की ओर से पैरोल याचिका

राजस्थान हाईकोर्ट में पैरोल याचिका पर सुनवाई पूरी, एक्टिंग सीजे एमएम श्रीवास्तव की खंडपीठ में सुनवाई पूरी, याचिका पर ऑर्डर रखा गया रिजर्व, पैरोल मंजूरी के लिए पेश की थी याचिका, 2018 में आसाराम को जोधपुर की अदालत से आजीवन कारावास, 2023 में गुजरात की अदालत से भी एक मामले में आजीवन कारावास


18 Dec 2023 10:10 PM
सीकर कलेक्टर सौरभ स्वामी ने दो अवकाश घोषित किए

मकर सक्रन्ति एवं खाटूश्यामजी मेला पर किए अवकाश घोषित

वर्ष 2024 के लिए जिले में दो स्थानीय अवकाश किए घोषित


18 Dec 2023 10:08 PM
खाजूवाला नकली नोटों के जखीरे के साथ दो व्यापारी गिरफ्तार

₹60000 की नकली नोट पुलिस ने किए बरामद, खाजूवाला के दो प्रतिष्ठित व्यापारियों को किया गिरफ्तार, खाजूवाला निवासी रामानंद पारीक से ₹36000 किए बरामद, वहीं व्यापारी रमेश चौधरी से किए 24000 रुपये के नकली नोट बरामद, मुखबिर की सूचना पर खाजूवाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सघनता से पूछता जारी, खाजूवाला थानाधिकारी रामप्रताप वर्मा ने की बड़ी कार्रवाई


18 Dec 2023 08:08 PM
मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू हो सकता है IPL-2024

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन की शुरुआत मार्च के आखिरी सप्ताह में हो सकती है। इसका फाइनल मई अंत में होगा।


BCCI ने इस सीजन के लिए ऑफिसियल विंडी 22 मार्च से मई अंत तक तय की है। मंगलवार को दुबई में होने जा रहे मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी को यह जानकारी दी गई है। हालांकि, इस सीजन के आयोजन की फाइनल डेट जरनल इलेक्शन की मीटिंग में तय होगी। इसे आम चुनावों के हिसाब से तय किया जाएगा।


क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए मौजूद रहेंगे, जबकि इंग्लैंड, आयरलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे।


18 Dec 2023 08:07 PM
सरदार शहर : पूर्व विधायक के स्मृति स्थल पर तोड़फोड़ का मामला

सरदारशहर के तारानगर रोड पर स्थित विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा की स्मृति स्थल पर शनिवार रात को हुई तोड़फोड़ मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही दो नाबालिग को निरुद्ध किया है। आज मुख्य बाजार बंद रहा। साथ ही ताल मैदान से गांधी चौक तक मौन जुलूस निकाला गया। यहां एक सभा का आयोजन किया गया।


18 Dec 2023 08:06 PM
गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल सातों आरोपियों को जेल

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल सात बदमाशों को एनआईए कोर्ट ने जेल भेज दिया है। एनआईए ने सातों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया था। जहां से सभी को 2 जनवरी तक जेल भेज दिया गया है।


दरअसल, एनआईए ने कोर्ट के आदेश पर चार दिन पहले ही इस हत्याकांड से जुड़ी केस डायरी और आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद गिरफ्तार सभी बदमाशों से एनआईए अपने स्तर पर सोडाला थाने में पूछताछ कर रही हैं।


टीम ने सोमवार को नितिन फौजी, रोहित राठौर, रामवीर जाट, सुमित, राहुल, भवानी उर्फ रोनी, उधम सिंह को एनआईए कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या करने वाले 2 शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ ही उनका सहयोग करने वाले आरोपियों को भी पकड़ा है।


18 Dec 2023 08:05 PM
राजेंद्र राठौड़ बोले- मुझे जयचंदों ने हराया

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने खुद की हार को लेकर भितरघात को जिम्मेदार ठहराया है। राठौड़ ने इशारों में भितरघात करने वाले बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा। राठौड़ ने कहा- इस बार चुनाव में हार हुई है। जनता का फैसला स्वीकार्य है, लेकिन बहुत-से जयचंदों ने भी अपनी भूमिका निभाई। मुंह में राम बगल में छुरी लेकर भी कई लोग सत्ता के नजदीक आने की कोशिश कर रहे हैं। उनके चेहरे से नकाब खींचने के लिए कार्यकर्ता आतुर हैं। राजेंद्र राठौड़ चूरू के सादुलपुर में मीडिया से बात कर रहे थे।


हार के कारणों पर राठौड़ ने कहा- मेरी खुद की कमजोरी हार का कारण रही। मैं ऐसी धरती पर चला गया, जिस धरती पर वोट की फसल काटनी थी। उसको समतल करने से पहले ही मैंने बुवाई कर दी। जिस प्रकार की खुदाई का काम होना चाहिए था, वह नहीं हुआ। कार्यकर्ता ने पूरी मेहनत की। हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी खुद की है।


18 Dec 2023 08:04 PM
जया प्रदा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 6 महीने की सजा पर लगी रोक

फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने ईएसआईसी मामले में जया प्रदा को मिली सजा पर रोक लगा दी है. ईएसआईसी मामले में जया प्रदा को छह महीने की सजा सुनाई गई थी.


18 Dec 2023 08:02 PM
अरविंद केजरीवाल को ED का नोटिस, 21 दिसंबर को होना होगा पेश

शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर नोटिस जारी किया है. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए ED ने नोटिस भेजा था. लेकिन अरविंद केजरीवाल ने नोटिस को गैरकानूनी बताकर नोटिस वापस लेने की मांग की थी


18 Dec 2023 02:36 PM
INDIA गठबंधन एक है, सभी जिम्मेदारी निभाएंगे: तेजस्वी यादव

INDIA गठबंधन की बैठक पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी चीजों पर बात होगी. कमेटी का काम कमेटी देख रही है. चुनाव को लेकर जो तैयारियां होनी चाहिए, वो हम कर रहे हैं. INDIA गठबंधन एक है, जिसकी जो जिम्मेदारी बनेगी उसे हम निभाएंगे. ज्यादातर क्षेत्रीय पार्टियां INDIA गठबंधन के साथ हैं. सब का मकसद एक ही है कि सत्ता परस्त शक्तियों को सत्ता से बेदखल करना.


18 Dec 2023 02:35 PM
राजाखेड़ा ट्रक चालक ने आधा दर्जन लोगों को अलग-अलग जगहों पर रोंदा

दुर्घटना में दो महिलाओं की हुई मौत, चार अन्य लोग हुए गंभीर घायल, टाउन चौकी, पुराना कोर्ट के पास, पिनाहट चौराहे पर हुई घटना, घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा, आवागमन हुआ बंद, पुलिस कर रही लोगों से समझाइश


18 Dec 2023 02:35 PM
लखनऊ के PGI अस्पताल में लगी आग, 2 लोग झुलसे

लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भीषण आग लगी है. 2 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. मौके पर आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. वेंटिलेटर के फटने से आग लगी है.


18 Dec 2023 10:36 AM
Congress Crowdfunding : कांग्रेस ने शुरू किया क्राउड फंडिंग अभियान

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने चंदा जुटाने के अभियान की शुरुआत की है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (18 दिसंबर) को 'डोनेट फॉर देश' अभियान को लॉन्च किया. चंदा अभियान की शुरुवात करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के खाते में 1,38,000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं. आज शुरू होकर कांग्रेस स्थापना दिवस यानी 28 दिसंबर तक कांग्रेस 'डोनेट फॉर देश' अभियान के जरिए पार्टी के लिए चंदा जुटाएगी. 


18 Dec 2023 09:03 AM
पूर्व विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा की समाधि स्थल पर तोड़फोड़

मामले में पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है। जिसमें दो नाबालिग है। एक नाबालिग 9वीं, दूसरा 11वीं कक्षा का स्टूडेंट है। वहीं तीसरा युवक गौतम पारीक पुत्र प्रदीप पारीक फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट हैं।

इधर व्यापार मंडल ने सोमवार को बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। वरिष्ठ व्यापारी शिवरतन सराफ ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए फोटो से अनाउंसमेंट करवाते हुए सोमवार को पूरा बाजार बंद रखने का आह्वान किया है।


18 Dec 2023 09:01 AM
गोगामेड़ी के हत्यारों को कोर्ट में पेश करेगी NIA

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) आज कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या करने वाले 2 शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ ही उनका सहयोग करने वाले आरोपियों को भी पकड़ा है। एनआईए ने 4 दिन पहले ही गोगामेड़ी हत्याकांड मामले से जुड़ी फाइल-पत्रावली और आरोपियों को अपनी कस्टडी में ले लिया था। बाद में एनआईए ने इस केस में मदद के लिए पुलिस मुख्यालय और कमिश्नरेट से टीमें मांगी थी, ताकि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के साथ-साथ संदिग्धों की धरपकड़ भी की जा सके।


18 Dec 2023 08:56 AM
मथुरा : शाही ईदगाह मस्जिद में सर्वे का तरीका आज होगा तय

मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे का तरीका आज तय हो सकता है. इलाहाबाद हाई कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद की सुनवाई होगी. 14 दिसंबर को श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से दाखिल अर्जी कोर्ट ने मंजूर की थी.


18 Dec 2023 08:53 AM
सचिवालय में राजस्थान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की बैठक

सभी आईएएस अधिकारियों के साथ बैठक, शाम 5:00 बजे सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रमुख सचिव और सचिवों की होगी बैठक, सीएम भजन लाल सरकार के विजन को रखेंगे सामने


18 Dec 2023 08:51 AM
राजस्थान के सीकर में एक कार और बस की टक्कर में 4 लोगों की मौत

राजस्थान: सीकर के श्रीमाधोपुर इलाके में एक कार और बस की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई


18 Dec 2023 08:50 AM
तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जगह जलभराव, चार जिलों में स्कूल बंद

तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है. कई जगह जलभराव भी देखने को मिला है. थूथुकुडी के कई इलाकों में बारिश की वजह से जलभराव देखने को मिला.

तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के कारण 18 दिसंबर को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी जिलों में सभी स्कूलों, कॉलेजों, निजी संस्थानों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है


18 Dec 2023 08:49 AM
तमिलनाडु में भारी बारिश, कई जगह जलभराव, चार जिलों में स्कूल बंद

तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है. कई जगह जलभराव भी देखने को मिला है. थूथुकुडी के कई इलाकों में बारिश की वजह से जलभराव देखने को मिला.

तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के कारण 18 दिसंबर को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी जिलों में सभी स्कूलों, कॉलेजों, निजी संस्थानों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER