मनोरंजन / पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर आमिर खान का ट्वीट हुआ वायरल, कही ये बात

NDTV : Aug 26, 2019, 10:54 PM
नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से एसपीजी हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को याद रखना चाहिए कि वो भी एक दिन ‘पूर्व' होंगे. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री का सुरक्षा कवर हटाने का आदेश देने वाले मौजूदा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को यह याद रखना चाहिए कि वे भी एक दिन पूर्व होंगे. कर्म आपको देख रहा है.' लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सुरक्षा कवर को चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए.

चौधरी ने कहा,‘मेरा मानना है कि सुरक्षा कवर चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए. सुरक्षा कवर सिर्फ इस वजह से नहीं हटाया जाना चाहिए कि मनमोहन सिंह कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री थे.' उन्होंने कहा कि 10 वर्षों के शासनकाल के दौरान संप्रग सरकार में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों को एसपीजी सुरक्षा कवर मिला. चौधरी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद सिंह ने कभी सुरक्षा कवर नहीं मांगा और भविष्य में मांगेंगे भी नहीं. यह सरकार का फैसला था.' 

गौरतलब है कि सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जा रही एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली है। सिंह को ‘जेड प्लस' सुरक्षा मिलती रहेगी. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे सिंह से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा समीक्षा किए जाने के बाद किया गया है. ‘जेड प्लस' सुरक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) द्वारा दिए जाने वाले उच्चतम सुरक्षा कवर में से एक है.  

बता दें कि आमिर खान (Aamir Khan) की अपकमिंग फिल्म 'लाल सिंह चड्डा (Lal Singh Chaddha)' 1994 में आई हॉलीवुड क्लासिक और कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' से प्रेरित है. फिल्मों में अपने एक्सपेरिमेंट के लिए मशहूर एक्टर एक बार फिर एक्सपेरिमेंट करते दिखेंगे. इस फिल्म में आमिर खान बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आएंगे. इस फिल्म का फैन्स को काफी बेसब्री से इंतजार है. आमिर खान स्टारर ये फिल्म 2020 में रिलीज होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER