रिलेशनशिप / शादी के बाद नवविवाहित जोड़ा इस खास स्टाइल में करे सेक्स, पार्टनर हो जाएगी खुश

Zoom News : Feb 15, 2021, 10:14 PM
रिलेशनशिप डेस्क | आज के समय में लोग शादी से पहले शारीरिक संबंध बना ही लेते हैं। हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो शादी के बाद ही शारीरिक संबंध पहली बार बना रहे होते हैं। ऐसे में नवविवाहित जोड़े (Newly married couple) को किस तरह से शारीरिक संबंध बनाना चाहिए। इस पर आज हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिससे कि उनमें इस बात का कंफ्यूजन न हो कि शादी की पहली रात आखिर कैसे शुरुआत करनी चाहिए?

सबसे पहले तो आपको सुहागरात वाले दिन ज्यादा सोचना नहीं चाहिए। बहुत से लोग सोचते हैं कि सुहागरात वाले दिन ही सेक्स करना जरूरी है, लेकिन ऐसा नहीं होता है। सच बात तो यह होती है कि अक्सर लोग शादी समारोह में कई रस्में और रिवाज़ निभाकर लोग ज्यादा थकान महसूस करते हैं, इसलिए अगर आप सुहागरात वाले दिन सेक्स न भी करें, तो इसमें कोई बुरी बात भी नहीं है।

अगले दिन जब आप पूरी तरह से अच्छा महसूस कर रहे हों, तब आप सेक्स का मजा ले सकते हैं। ऐसे समय पर आप थका हुआ महसूस तो नहीं करेंगे, और साथ ही आपको सेक्स करने का अलग ही मजा आएगा।

सबसे पहले यह करें

सबसे पहले तो आप अपनी सुहागरात के दिन अपनी पार्टनर से बातचीत करें। पहले आप उन्हें कंफर्टेबल करें। शादी के बाद ज्यादातर लड़कियां नए घर में थोड़ा असहज महसूस जरूर करती हैं। इसलिए आपको उनसे पहले थोड़ी बात जरूर करनी चाहिए। जिससे कि वह आपके साथ अच्छा महसूस करें और उनसे प्यार भरी बातें करें। आप उनके लिए अच्छे और रोमांटिक गाने भी चला सकते हैं जिससे कि समा बंध जाए।

फोरप्ले से करें शुरुआत

सबसे पहले आप अपनी पार्टनर को फोरप्ले दें। पहले आपको अपने पार्टनर को गर्म करना होगा, जिससे कि आपकी पार्टनर भी पूरी तरह खुल जाए। आपको फोरप्ले में उन्हें किस (Kiss) करना होगा, उन्हें गले से लगाना होगा और अच्छी नॉटी बातें करनी होंगी।

रोमांटिक अंदाज

जब आप अपनी पार्टनर को किस करेंगे तो थोड़ी-थोड़ी देर में उससे पूछें कि क्या यह पसंद आ रहा है? आपको ऐसा रोमांटिक अंदाज में पूछना होगा। उस फील के साथ, जिसमें आप उस समय अपने पार्टनर के साथ हों। हो सकता है कि आपको शुरुआत में ज्यादा समय रोमांस करने का न मिले। लेकिन आप इसे बुरा मत समझना, क्योंकि पहली बार जब आप ऐसा कर रहे होते हैं, तो हो सकता है वह सेशन लंबा न हो।

खुश है या नहीं

आपको यह भी जरूर देखना होगा कि पार्टनर भी आप में पूरी तरह दिलचस्पी ले रहा है या नहीं। जब आप फोरप्ले कर रहे होंगे, तो आप अपने पार्टनर को भी जरूर देखें और महसूस करने की कोशिश करें कि क्या उन्हें ऐसा करना अच्छा लग रहा है। आपको अपने आप ऐसा पता लग जाएगा कि आपका पार्टनर आपसे खुश है या नहीं।

किस भी अपने पार्टनर को देनी चाहिए

शादी के बाद कुछ समय तक पार्टनर्स में बहुत प्रेम रहता है और रोमांस भी जवान रहता है। हर कोई एक-दूसरे में खोया रहना चाहता है और वह एक दूसरे को हर तरीके से प्यार करना चाहते हैं। इसलिए आपको हर दिन गुड मॉर्निंग के साथ एक अच्छी-सी किस भी अपने पार्टनर को देनी चाहिए, जिससे कि आपकी और आपके पार्टनर की सुबह बहुत रोमांटिक हो।

आपको अपने पार्टनर से प्यार भरी बातें करनी बहुत जरूरी हैं ताकि वह आपका प्यार समझ पाए। बहुत से लोग शादी के बाद पूरी तरह खुल नहीं पाते हैं जिसके कारण जब वे शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो उसका आनंद वह पूरी तरह नहीं ले पाते। आपको अपने पार्टनर की दिल की बात जाननी होगी।

शुरुआत में कमी

आपको यह भी बता दें कि आपकी जितनी रोमांटिक सेक्स लाइफ होगी, उतना ही अच्छा आपका रिश्ता होगा। आपको एक-दूसरे की केयर भी बहुत करनी होगी। हो सकता है कि शुरुआती दिनों में जब आप अपने पार्टनर से शारीरिक संबंध बना रहे होंगे, तो आप जल्दी स्खलित हो जाएं। अगर ऐसा होता है तो आप कोशिश करें कि बेड पर ज्यादा देर तक टिक पाएं। हालांकि, ऐसा होना आम बात है। शुरुआत में ऐसा हो सकता है। इसलिए अपने आप को कमजोर महसूस न करें। शुरुआत में आप का परफॉर्मेंस थोड़ा कम पड़ सकता है।

आपको शुरुआत में ऑर्गेज्म की ज्यादा फिक्र नहीं करनी चाहिए। एक-दूसरे के बारे में ज्यादा सोचना चाहिए। आपको अपनी खुशी के बारे में ज्यादा ध्यान देना चाहिए। जिससे कि आप दोनों का रिश्ता पक्का हो। आप दोनों में प्यार बढ़े। इसी के साथ ही जब भी आप शारीरिक संबंध बनाएं, तो अपने प्राइवेट पार्ट्स को साफ भी जरूर करते रहें।

पोर्न से अलग है रियल लाइफ सेक्स

सबसे पहले तो आपको यह जान लेना जरूरी होगा कि पोर्न फिल्मों की दुनिया से रियल लाइफ बहुत अलग होती है। जो लोग पोर्न देखते हैं, उन्हें तो सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि जो पोर्न मूवीज में जैसा दिखाया जाता है वैसा रियल लाइफ में नहीं होता। आपको अपने पार्टनर से ऐसी कोई इच्छा नहीं रखनी चाहिए, जो आप पोर्न में देखा करते हैं।

आफ्टर प्ले भी ज़रूर करें

शादी के बाद आपके लिए सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात यह भी होगी कि जब आप शारीरिक संबंध बना लें, तो उसके बाद सीधे सो मत जाना। उसके बाद आप अपने पार्टनर से प्यार भरी बातें जरूर करें, क्योंकि आपका पार्टनर आपसे यही चाहता होगा। यह आपका शादी का बंधन है, जिसको आप पूरी तरह निभाएं।

जी हां, कुछ अध्ययनों के अनुसार यह पाया गया है कि पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाने के बाद तेज नींद आती है। ज्यादा थकान इसकी बड़ी वजह होती है। शारीरिक संबंध बनाते हुए पुरुष ज्यादा थकते हैं। हालांकि, आपको यह ध्यान रखना है कि आप अफ्टरप्ले जरूर करें।

प्यार भरी बातें भी करें

थोड़ी देर तक आप अपने पार्टनर को गले लगाएं, उन्हें किस करें और साथ ही आप उनसे प्यार भरी बातें भी करें। उनसे बात करके जानें कि क्या-क्या उन्हें अच्छा लगा। आप उनके बालों के साथ भी खेल सकते हैं या उन्हें हल्की-हल्की हेड मसाज भी आप दे सकते हैं। ऐसा करना आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER