Asia Cup 2023 / टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें, जानें कैसे हैं रिकॉर्ड

Zoom News : Aug 25, 2023, 05:59 PM
Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया एशिया कप में अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला 02 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। इसके बाद 04 सितंबर को नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला होगा। इन दोनों मैचों के बाद टीम इंडिया अगर टॉप 2 में फिनिश करती है तो वह सुपर 4 राउंड के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। हालांकि टीम इंडिया का सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करना लगभग तय माना जा रहा है। आइए एशिया कप के शुरू होने से पहले तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानें जिन पर सभी की निगाहें होंगी।

इन तीन खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें

विराट कोहली

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हाल ही में हुए यो यो टेस्ट में उन्होंने 17.2 का स्कोर किया। वहीं पिछले कुछ समय में बल्ले से भी विराट अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में एशिया कप के पहले टीम इंडिया और भारतीय फैंस के लिए यह अच्छे संकेत हैं। एशिया कप में विराट कोहली के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने अब तक खेले गए वनडे एशिया कप में कुल 11 मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 61.30 की औसत से 613 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली ने 183 रनों का अपना सर्वाधिक स्कोर एशिया कप 2012 के दौरान ही बनाया था। ऐसे में एशिया कप में उन पर काफी जिम्मेदारी होगी। 

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से धीरे-धीरे अपने पूराने रंग में लौटते नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी तक वह पूरे फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन फैंस को उम्मीद होगी कि रोहित जल्द से जल्द अपने पूराने लय में लौट आए। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट मे काफी शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं वनडे में उन्हें मौका नहीं मिल सका था। रोहित इस एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में अपनी लय को हासिल करना चाहेंगे। वनडे एशिया कप में रोहित शर्मा के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 22 मैचों में 46.56 की औसत ने 745 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके नाम एक शतक और 6 अर्धशतक दर्ज हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर भी सभी की निगाहें होंगी। लंबे इंजरी ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता था। बुमराह की वापसी के साथ टीम इंडिया की पेस यूनिट और भी मजबूत हो गई हैं। ऐसे में उन पर जिम्मेदारियां भी बड़ी होंगी। बुमराह के वनडे एशिया कप के आंकड़ें देखें तो उन्होंने सिर्फ एक ही सीजन में हिस्सा लिया है। साल 2018 के एशिया कप में उन्होंने 4 मैचों में 16 की औसत और 3.67 की इकोनॉमी के साथ 8 विकेट झटके हैं। 

ऐसे में एशिया कप में इन तीन खिलाड़ियों पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी जिम्मेदारियां होंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER