IPL 2022 / राहुल के बाद पंजाब को एक और झटका, अब इस कोच ने भी दिया इस्तीफा

Zoom News : Dec 01, 2021, 09:26 PM
IPL 2022 | जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर ने पंजाब किंग्स के सहायक कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है और उनके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में किसी नई टीम से जुड़ने की संभावना है। एक दशक से भी अधिक समय तक इंग्लैंड में कोच का काम करने वाले फ्लॉवर 2020 सीजन से पहले पंजाब किंग्स से जुड़े थे। यह पहला अवसर था, जब वह किसी आईपीएल टीम से जुड़े थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, ''उन्होंने हाल में टीम को अपना इस्तीफा भेजा। इसे स्वीकार कर लिया गया है।''

उन्होंने कहा, ''इसकी पूरी संभावना है कि वह किसी नई टीम (लखनऊ या अहमदाबाद) से जुड़ेंगे। अगले आईपीएल में इस 53 साल के पूर्व बल्लेबाज को अधिक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।'' फ्लॉवर पिछले दो सालों से हेड कोच अनिल कुंबले के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जबकि कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स के कप्तान रहे केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं।

पंजाब राहुल को टीम में बनाए रखना चाहती थी, लेकिन यह सलामी बल्लेबाजी किसी अन्य टीम से जुड़ना चाहता है। अब यह देखना होगा कि क्या फ्लॉवर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स के कोच बने रहेंगे या नहीं। इस फ्रेंचाइजी का स्वामित्व भी उसी समूह के पास है जो पंजाब किंग्स का मालिक है। वसीम जाफर पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच और जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच थे। पंजाब ने जनवरी में होने वाली नीलामी से पहले केवल दो खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपनी टीम में बनाए रखा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER