देश / जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, उरी में 3 और आतंकियों को किया ढेर

Zoom News : Sep 23, 2021, 06:03 PM
अधिकारियों के अनुसार, इलाके में 6 आतंकियों के छिपे होने की खबर है, जिसमें से 3 को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है, जबकि शेष बचे 3 आतंकियों की तलाश जारी है.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में उरी के पास रामपुर सेक्टर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. पिछले 5 दिनों से जारी ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत गुरुवार को 3 आतंकी मार गिराए गए. अधिकारियों के अनुसार, वे हाल ही में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) से भारतीय सीमा में आए थे. ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 हैंड ग्रेनेड के साथ पाकिस्तानी करेंसी भी बरामद हुई. 

3 आतंकियों की तलाश जारी

चिनार कॉर्प्स कमांडर ले. जनरल डीपी पांडे ने बताया, 'हमें इलाके में 6 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद उन्हें एलिमिनेट करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया और आतंकियों की तलाश शुरू की. गुरुवार तड़के रामपुर सेक्टर के हाथलंगा जंगल में हमें आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. इसके बाद सुरक्षाबलों ने उनकी तलाश शुरू की दी. इसी दौरान आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी और काउंटर फायरिंग में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया. अन्य तीन आतंकियों की तलाश अभी भी जारी है.

आतंकी अनायत अहमद डार ढेर

इससे कुछ घंटे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चित्रगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में अनायत अहमद डार नाम का एक आतंकवादी मारा गया. यह वही इलाका है जहां बुधवार देर शाम आतंकियों ने एक नागरिक को घायल कर दिया था. माना जा रहा है कि इन्हीं आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER