अब भीलवाड़ा में तनाव / एक समुदाय के दो युवकों पर हमला, भारी पुलिस बल तैनात, जोधपुर में कर्फ्यू जारी

Zoom News : May 05, 2022, 01:41 PM
राजस्थान में जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में तनाव पैदा हो गया है। बुधवार रात एक समुदाय के दो युवकों पर हमला हुआ। इसके बाद उनकी बाइक में भी आग लगा दी गई। इस घटना से भड़के लोग भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दोनों युवकों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। हमला किस वजह से हुआ, यह पता नहीं चला है। 


कलेक्टर मोदी ने की शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

भीलवाड़ा के कलेक्टर आशीष मोदी ने एएनआई को बताया कि हम इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं, ताकि आरोपियों का पता लगाया जा सके। हमले में एक व्यक्ति को मामूली चोंट आई है, जबकि दूसरे के सिर में मामूली चोंट है। मैं जनता से अपील करता हूं कि वह अफवाहों पर ध्यान न दे और क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखें। कलेक्टर ने बताया कि इसी की मद्देनजर भीलवाड़ा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। 


दंगे आरएसएस और भाजपा का एजेंडा : सीएम गहलोत

उधर, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दंगे भड़काने की साजिश के जरिए आरएसएस और भाजपा अपना एजेंडा सेट कर रहे हैं। करौली, जोधपुर व रामगढ़ में हमने समय पर कार्रवाई की, इसलिए छोटी घटनाएं हुईं। हमने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। किसी को नहीं बख्शेंगे। राज्य में हिंसा नहीं होने देंगे। 

 

जोधपुर में ईद के पूर्व हुई थी हिंसा

इससे पूर्व राजस्थान के जोधपुर में ईद के एक दिन पहले हिंसा हुई थी। शहर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे के बालमुकंद बिस्सा सर्किल पर लगा भगवा झंडा हटाने को लेकर दो समुदाय के लोग भिड़ गए थे। इसके बाद भारी पथराव में कई लोग घायल हो गए थे। हिंसा के मामले में 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER