IND vs AUS / ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने किया खुलासा, विराट कोहली ने भेजा अनजान नंबर से वाउचर

Zoom News : Nov 22, 2020, 06:15 PM
AUS: विराट कोहली की अगुवाई वाली सिडनी टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उसे तीन वनडे, 3 टी 20 और चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। भारत का यह दौरा 27 नवंबर को एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगा। आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी दुबई से सीधे ऑस्ट्रेलिया पहुंचे। आईपीएल में, कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मेहमान टीम के कई खिलाड़ियों के साथ एक टीम में भी खेला। ऐसी स्थिति में, अधिकांश एक-दूसरे के खेल और व्यवहार से अच्छी तरह से परिचित होते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा भी भारतीय कप्तान विराट कोहली को काफी समझने लगे हैं। उन्होंने हाल ही में एक साक्षात्कार में कोहली और खुद के एक खाते को भी साझा किया, जब उन्होंने भोजन और कॉफी पर कोहली के साथ एक अच्छा रिश्ता रखा था। ज़म्पा का कहना है कि भले ही मैदान के अंदर कोहली की छवि एक आक्रामक बल्लेबाज की हो, लेकिन वह बहुत 'शांत' खिलाड़ी हैं।

जंपा कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा रहे जम्पा ने कहा कि उनका कोहली के साथ नॉन-वेज फूड (शाकाहारी), कॉफी और क्रिकेट से रिश्ता था।

अपने साथी खिलाडिय़ों के प्रति कोहली के देखभाल के रवैये का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि आईपीएल के इस सीजन के पहले ही दिन व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से एक मैसेज आया, जो बाद में कोहली के होने का पता चला। जम्पा ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' को बताया कि मेरे आने के बाद यह पहला दिन था और कोहली ने मुझे व्हाट्सएप पर यह कहते हुए जम्प दिया कि इसमें डेलीवेरू से 15 डॉलर का शाकाहारी रेस्तरां है। ज़म्पा ने कहा कि मेरे पास उसका नंबर नहीं था। उन्होंने इसे ऐसे बनाया जैसे हम हमेशा एक-दूसरे को जानते थे।

कोहली की तरह, यह 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी शाकाहारी है। उन्होंने कहा कि कोहली अपने पॉडकास्ट में पहले मेहमान होने के लिए भी सहमत हुए। जम्पा ने कहा कि वह बिल्कुल भी नहीं है जैसा आप क्रिकेट के मैदान में देखते हैं। वह हमेशा प्रशिक्षण और मैचों में इस जुनून को लाता है, उसे प्रतिस्पर्धा पसंद है। वह किसी दूसरे की तरह हारने से भी नफरत करता है। शायद वे इसे किसी भी अन्य की तुलना में अधिक दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि मैदान से बाहर आते ही वह एक 'चिल' खिलाड़ी हैं। बस में यूट्यूब क्लिप देखते समय कोहली जोर से हंस पड़े।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER