Axar Patel IPL 2022 / अक्षर के ऑलराउंड धमाल से पंजाब बेहाल, जड़ी विकेटों की सेंचुरी

Zoom News : May 17, 2022, 08:13 AM
IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच एक लो स्कोरिंग लेकिन ज़बरदस्त मुकाबला हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल इस मैच में छाए रहे, जिन्होंने पहले बल्लेबाजी और बाद में बॉलिंग से अपना कमाल दिखाया।  दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में जाने के लिए यहां जीत की जरूरत थी और अक्षर के ऑलराउंड प्रदर्शन ने ऐसा करने में जी-जान लगा दी। अक्षर पटेल ने बैटिंग करते हुए 17 रन बनाए, जबकि बॉलिंग में दो विकेट लिए।

अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और दो अहम विकेट लिए। उन्होंने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को खाता भी नहीं खोलने दिया और ज़ीरो के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। साथ ही ऋषि धवन को भी सिर्फ 4 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

अक्षर पटेल के लिए यह मैच एक और वजह के लिए खास रहा। उन्होंने आईपीएल करियर में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। आईपीएल में अक्षर पटेल ने अभी तक 121 मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 101 विकेट हैं। अक्षर पटेल ने 1116 रन भी बनाए हैं।  

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में ज़बरदस्त जीत दर्ज की। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को जीत जरूरी थी, 17 रनों से जीत के बाद अब दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ज़िंदा है। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 159 रन बनाए, जवाब में पंजाब किंग्स 142 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स अगर अपना आखिरी मैच जीत जाती है, तो प्लेऑफ की सीट पक्की हो जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER