IND vs SA / फैंस के लिए आई मैच से पहले बुरी खबर, पहले टी20 पर मंडराया बड़ा खतरा!

Zoom News : Dec 10, 2023, 01:54 PM
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें आज डरबन के मैदान पर आमने-सामने होगीं। दोनों टीमों के बीच डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेजा जाएगा।  ये मुकाबला  भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। बता दें लंबे समय के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर टी20 सीरीज खेलनी वाली है। लेकिन सीरीज के शुरुआती मैच से पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

साउथ अफ्रीका से फैंस के लिए आई बुरी खबर

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच डरबन में खेले जाने वाले मैच पर बारिश की खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो भारत-साउथ अफ्रीका पहले टी20 मैच के दौरान 75 फीसदी बारिश के आसार हैं। Accuweather App के मुताबिक, रविवार को डरबन के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। ऐसे में मैच शुरू होने से पहले और मैच के दौरान भी बारिश हो सकती है। वहीं, डरबन का तापमान तकरीबन 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

डरबन में टीम इंडिया के शानदार आंकड़े 

टीम इंडिया ने डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 5 टी20 मैच खेले हैं। खास बात ये है कि टीम इंडिया ने इनमें से एक भी मैच नहीं हारा है।  इन 5 मैचों में से टीम इंडिया ने 4 मैचों में जीत हासिल की है और 1 मैच बेनतीजा रहा है। भारत ने साल 2007 में पाकिस्तान को बॉल आउट में 3-0 से हराया था, ये मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था। 

दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका में दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया ने 5 टी20 मैच जीते हैं और 2 मैचों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों का अभी तक 24 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से टीम इंडिया ने 13 बार बाजी मारी है और 10 मैच साउथ अफ्रीका के नाम रहे हैं। एक मैच बेनतीजा भी रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER