ऑटो / 1 लाख रुपये में मिलेगा बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर 'चेतक', सिर्फ 2 हजार डाउन पेमेंट कर खरीदें

ABP News : Jan 14, 2020, 05:51 PM
ऑटो डेस्क | 80 के दशक का मशहूर स्कूटर ब्रांड बजाज चेतक एक बार फिर से बाजार में वापसी कर रहा है। लेकिन इस बार बजाज चेतक आपको इलेक्ट्रिक अवतार में मिलेगा। बजाज ऑटो लिमिटेड ने आज अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को आधिकारिक तौर पर बाजार में ₹100000 की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। शुरुआत में यह स्कूटर पुणे और बंगलुरु में मिलेगा। इस स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग 15 जनवरी दोपहर 12:00 बजे से शुरू हो जाएंगी।

बुकिंग करने वाले ग्राहकों को इस स्कूटर की डिलीवरी फरवरी के अंत से शुरू होंगी। शुरुआत में पुणे की चार डीलरशिप और बंगलुरु की तहरा डीलरशिप पर बजाज चेतक स्कूटर टेस्ट ड्राइव के लिए मौजूद रहेगा।

दो वेरिएंट में मिलेगा स्कूटर

बजाज ऑटो लिमिटेड ने चेतक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। चेतक urbane ड्रम ब्रेक वाला स्कूटर है जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹100000 तय की है। वही लग्जरी फिनिश वाले चेतक प्रीमियम में ग्राहकों को डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी और इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत कंपनी ने 1।15 लाख रुपए तय की है।

गौरतलब है कि बजाज ऑटो लिमिटेड ने बीते साल 16 अक्टूबर को बजाज चेतक स्कूटर को प्रदर्शित किया था। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि यह स्कूटर शुरुआत में पुणे और बंगलुरु के चुनिंदा शोरूम्स पर उपलब्ध होगा।

कंपनी ने बताया कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर शुरुआत में कंपनी के केटीएम ब्रांड के शोरूम पर मिलेगा। स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को पैकेज के तहत घर पर लगाने के लिए इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन की सुविधा भी दी जाएगी। यानी के जो ग्राहक बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक खरीदेंगे उनको घर पर इसको चार्ज करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

₹2000 देकर करवा सकते हैं बुकिंग

जो ग्राहक बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक खरीदना चाहते हैं वह बजाज चेतक की वेबसाइट पर जाकर महज ₹2000 देकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करवा सकते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कंपनी 3 साल या 50000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इस वारंटी में चेतक में लगने वाली बैटरी भी शामिल है।

यानी बजाज चेतक खरीदने वाले ग्राहकों को 3 साल या 50000 किलोमीटर तक स्कूटर की वारंटी के साथ इसमें लगने वाली बैटरी पर भी वारंटी मिलेगी। वही इलेक्ट्रिक स्कूटर होने की वजह से स्कूटर की मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम रहेगी। बजाज चेतक का सर्विस इंटरवल 12000 किलोमीटर या 1 साल है। इसका मतलब 1 साल में या 12000 किलोमीटर चलने पर ही स्कूटर को सर्विस करवाने की जरूरत पड़ेगी।

क्या होगी स्कूटर की रेंज

इलेक्ट्रिक स्कूटर ओं की जब बात आती है तो सबसे पहले जेहन में सवाल उठता है कि आखिर एक बार चार्ज करने पर स्कूटर चलेगा कितना। बजाज चेतक की अगर हम बात करें तो इस स्कूटर की रेंज तकरीबन 90 किलोमीटर की है।

यानी एक बार बैटरी पूरी चार्ज करने पर यह स्कूटर 90 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। इस स्कूटर में दो मोड दिए गए हैं। पहला है इकोनामी मोड और दूसरा है स्पोर्ट्स मोड। इकोनामी मोड में स्कूटर की रेंज लगभग 90 किलोमीटर की होगी जबकि स्पोर्ट्स मोड पर रेंज लगभग 80 किलोमीटर की होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER