बारां / चोरी के पैसों का बंटवारा कर रहे थे चोर, आ धमकी पुलिस

Zoom News : Jul 29, 2020, 10:59 PM

बारां: शहर के चारमूर्ति चौराहे पर स्थित आईसीआईसीआई बैक से 20 जुलाई को किराना व्यापारी महावीर प्रसाद गोयल के चोरी के 31 लाख 50 हजार रुपये में से 24 लाख रुपये बरामद करने में जिला पुलिस बारां ने सफलता प्राप्त की है


फरियादी अपनी किराना दुकान की एक सप्ताह की ब्रिक्री राशि 31 लाख 50 हजार रुपये नकदी के रुप में आईसीआईसीआई बैक चारमूर्ति चौराहा पर जमा कराने गया था. रुपयों से भरा बैग, बैंक कैश काउंटर पर रखकर परिवादी बैंक में दूसरे काउंटर पर चेक देने गया. इसी दौरान पूर्व से ही बैंक में घात लगाकर बैठे युवक ने रुपयों से भरा बैग उठा लिया एवं बैग लेकर फरार हो गया.

घटना स्थल से प्राप्त सीसीटीवी कैमरों के फुटेज एवं जिला पुलिस को घटना के तुरंत बाद प्राप्त फीडबैक के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवान ने विजय स्वर्णकार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बारां के निर्देशन में महावीर प्रसाद पुलिस उप अधीक्षक बारां के नेतृत्व में विशेष दलों का गठन कर उन्हे कोटा, नीमच, रतलाम तथा राजगढ (एम. पी.) रवाना किया गया.

पुलिस ने कैसे किया पता
विशेष मुखबिरों से प्राप्त सूचनाओं और जानकारी के संकलन एवं विश्लेषण के आधार पर ज्ञात हुआ कि घटना में शामिल अपराधी पचोर, जिला राजगढ (एम.पी.) के आस-पास के हो सकते हैं. जिला पुलिस के विशेष दल जिसका नेतृत्व महावीर प्रसाद पुलिस उप अधीक्षक बारां एवं पृथ्वीराज उप निरीक्षक के द्वारा किया जा रहा था, ने गुप्त रुप से संदिग्ध ठिकानों पर लगातार डेरा डाले रखा एवं मुखबिरों के सहयोग से अपराधियों की तलाश करते रहे.  

रुपयों का कर रहे थे बंटवारा
26 जुलाई को टीम को मुखबिरों से सूचना मिली कि उक्त प्रकरण के मुलजिमानों द्वारा चोरी की राशि का बंटवारा किया जा रहा है, सूचना पर टीम द्वारा स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबिश दिए जाने पर मुलजिमान फरियादी के बैग में रखे नकद 24 लाख रुपये एवं परिवादी द्वारा बैंक में जमा करवाने के लिए भरी हुई जमा पर्चियां मिली, जो प्रकरण का माल मसरुका होने से जब्त की गईं. घटना में शामिल मुलजिमानों तथा शेष राशि की तलाश और आरोपियों की तलाश की जा रही है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER