Cricket / टी-20 वर्ल्ड कप की टीम को लेकर कल होगी सिलेक्टर्स और बीसीसीआई की बैठक, किसका कटेगा पत्ता

Zoom News : Oct 09, 2021, 05:49 AM
Cricket | 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की धरती पर शुरू होने जा रहे टी-20 विश्व कप के घमासान से पहले शनिवार को बीसीसआई और सिलेक्टर्स की मीटिंग होनी है। वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। आईसीसी के नियमों के हिसाब से टीम में 10 अक्टूबर तक बदलाव किए जा सकते हैं। यूएई में ही जारी आईपीएल 2021 में कुछ खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया है और अपनी काबिलियत से खासा प्रभावित किया है। खबरों की मानें तो युजवेंद्र चहल के नाम को लेकर चर्चा काफी तेज है। वहीं, हार्दिक पांड्या की फिटनेस और उनकी मौजूदा फॉर्म को लेकर भी इस मीटिंग में बातचीत हो सकती है। 

'इंसाइड स्पोर्ट्स' की खबर की मुताबिक, सिलेक्टर्स और बीसीसीआई की बैठक आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की चारों टीम तय होने के बाद यानी 9 अक्टूबर को होगी। इस बैठक में कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच रवि शास्त्री भी शामिल होंगे। चोट के वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ी से हटाकर टीम में स्थान दिया जा सकता है। टी-20 विश्व कप की टीम से नजरअंदाज किए गए युजवेंद्र चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लगातार घातक गेंदबाजी करके अपनी दावेदारी भी पेश की है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या चहल राहुल चाहर की जगह पर टीम में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं। राहुल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में कुछ खास नहीं रहा है। और याद रखने बात यह है कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी इन पिचों पर होना है। 

हार्दिक पांड्या की फिटनेस और खराब फॉर्म को लेकर भी बीसीसीआई चिंतित हैं और उन पर चर्चा की जा सकती है। रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल शार्दुल ठाकुर ने गेंद से खूब कहर बरपाया है और वह हार्दिक के एक अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं। हालांकि, शार्दुल हार्दिक के जितना बल्ले से कारगर नजर नहीं आते हैं। सूर्याकुमार यादव और ईशान किशन की हालिया फॉर्म ने भी सिलेक्टर्स के मन में सवाल जरूर पैदा किए हैं। अब सिलेक्टर्स का भरोसा आखिर में कौन जीत पाएगा इसका जवाब शनिवार को ही मिल पाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER