Bengaluru / बेंगलुरु में 5 जुलाई से हर रविवार को रहेगा lockdown, शनिवार को सभी सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद

Zoom News : Jun 27, 2020, 11:05 PM

बेंगलुरु । कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने बेंगलुरु शहर में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर शहर में 5 जुलाई से हर रविवार को सख्त लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। इस दौरान शहर में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई के अलावा अन्य किसी भी गतिविधि की इजाजत नहीं होगी। सरकार की बैठक में यह भी तय किया गया है कि सभी सरकारी दफ्तर अब 10 जुलाई से शनिवार को भी बंद रहेंगे।

इसके अलावा 29 जून से नाइट कर्फ्यू के टाइमिंग में भी बदलाव किया जाएगा। अब कर्फ्यू रात 9 के बजाय रात 8 बजे से ही शुरू हो जाएगा। कर्फ्यू सुबह 5 बजे तक चलेगा। बैठक में BBMP के कमिश्नर को निर्देशित किया गया है कि सब्जी मंडी में भीड़ न जमा होने पाए, इसको लेकर खास इंतेजाम किए जाएं। बैठक में अधिकारियों को कोविड-19 मरीजों के लिए केंद्रीयकृत बेड आवंटन प्रणाली लागू करने के लिए कहा गया।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बेंगलुरु शहर के मैरिज हॉल, हॉस्टल और अन्य संस्थानों को कोविड केयर सेंटर के लिए रिजर्व करने को कहा और रेलवे कोविड कोच भी लेने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने बेंगलुरु के डीसी को कोरोना से हुए मौते के अंतिम संस्कार के लिए और जगहें चिन्हित करने को कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER