Asia Cup 2023 / टीम इंडिया को बड़ा झटका- एशिया कप के पहले 2 मैचों से KL राहुल बाहर

Zoom News : Aug 29, 2023, 02:49 PM
Asia Cup 2023: एशिया कप के आगाज से एक दिन पहले ही टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि केएल राहुल की फिटनेस पर काम किया जा रहा है लेकिन वो एशिया कप के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे. बता दें भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 2 सितंबर को है. वहीं नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया 4 सितंबर को भिड़ेगी. इन दोनों ही मुकाबलों में केएल राहुल नहीं खेलेंगे.

बता दें केएल राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी जांघ में चोट लगी थी. एनसीए में उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया लेकिन एशिया कप के लिए जब टीम चुनी जा रही थी तो उनकी मांसपेशियों में फिर खिंचाव आया. हालांकि इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गई. वहीं संजू सैमसन को स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया.

केएल राहुल का बाहर होना बड़ा झटका

बता दें टीम इंडिया के लिए केएल राहुल का होना कतई अच्छी खबर नहीं है. क्योंकि ये खिलाड़ी टीम इंडिया को एक बेहतर बैलेंस दे सकता था. अगर केएल राहुल फिट होते तो वो विकेटकीपर की भूमिका निभाते और इसके साथ-साथ वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते जहां उनका औसत और स्ट्राइक रेट दोनों बेहतरीन है. बता दें केएल राहुल ने वनडे में पांचवें नंबर पर उतरकर 53 की औसत से 742 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं.

केएल राहुल को चुना ही क्यों गया?

केएल राहुल को ठीक होने में अब भी 7 से 10 दिन लग सकते हैं. तो ऐसे में सवाल है कि आखिर केएल राहुल को मेन स्क्वाड में चुना ही क्यों गया? अगर ये खिलाड़ी चोटिल था तो केएल राहुल को बैकअप के तौर पर रखा जा सकता था. लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट की कुछ अलग ही सोच है. खैर अब केएल राहुल नहीं खेलेंगे तो टीम इंडिया को बैटिंग ऑर्डर में बड़े बदलाव करने पड़ सकते हैं.

माना जा रहा है कि इशान किशन का अब खेलना तय है लेकिन सवाल ये है कि वो किस पोजिशन पर खेलेंगे. क्या उन्हें टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में खिलाएगी या फिर शुभमन और रोहित में से कोई अपनी ओपनिंग पोजिशन छोड़ेगा. केएल राहुल का अनफिट होना कई सवाल खड़े कर गया है जिसका जवाब अब भारत-पाकिस्तान मैच के दिन ही मिल पाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER