Sanjay Singh News / सुप्रीम कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह को बड़ी राहत, मिली जमानत, ED ने नहीं किया विरोध

Vikrant Shekhawat : Apr 02, 2024, 05:42 PM
Sanjay Singh News: दिल्ली में मचे सियासी हड़कंप के बीच बड़ी खबर सामने आई है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिह को जमानत मिल गई है। उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है। बड़ी खबर ये भी है कि ED ने संजय सिंह की जमानत का विरोध नहीं किया है। यानी ईडी की सहमति के बाद ही संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है। 

ईडी ने क्या कहा?

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उसे दिल्ली शराब नीति मामले में AAP नेता संजय सिंह को जमानत देने पर कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत दी।

कब हुए थे गिरफ्तार?

संजय सिंह को बीते साल चार अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने पहले अदालत से कहा था कि संजय सिंह दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 में शराब (कंपनी) समूहों से रिश्वत प्राप्त करने की साजिश का हिस्सा थे। दिल्ली की आबकारी नीति अगस्त, 2022 में निरस्त कर दी गई थी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में सीबीआई को कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच का आदेश दिया था। 

संजय पर क्या आरोप हैं?

संजय सिंह को शराब घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था और ईडी के वकील ने अदालत में कहा था कि संजय सिंह 2021-22 में आई दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाले से हुई अपराध की आय को रखने, छिपाने, उपयोग करने और लेन-देन में शामिल रहे हैं। 

सोमनाथ भारती का बयान आया सामने 

आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि आज ईडी ने मान लिया है कि उनके पास संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद करता हूं कि आज सच जीता है और झूठ हारा है। परमात्मा कुछ ना कुछ प्लानिंग करता है। हमारे नेताओं को जेल में डालकर भाजपा ने चुनाव को प्रभावित करने का काम किया।

आतिशी ने आज बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप 

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने आज ही बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि उन पर बीजेपी को ज्वाइन करने का प्रेशर बनाया गया। अगर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन नहीं की तो ईडी उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। आतिशी ने कहा था कि चुनाव से पहले आप के 4 नेताओं को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है। 

आतिशी ने बताया था कि मुझे, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा, दुर्गेश पाठक को जेल में डालने की तैयारी हो रही है। आतिशी ने कहा कि बीजेपी में शामिल ना होने पर मुझे गिरफ्तारी की धमकी दी गई है। लेकिन आम आदमी पार्टी इन धमकियों से डरने वाली नहीं है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER