बॉलीवुड / बॉम्बे हाई कोर्ट से कंगना रनौत को बड़ी राहत, BMC की कार्रवाई पर रोक

Zee News : Sep 09, 2020, 04:05 PM
मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट से बुधवार को कंगना रनौत को बड़ी राहत देते हुए उनके ऑफिस के अवैध निर्माण ध्वस्त करने पर रोक लगाई। कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी। अभिनेत्री ने बीएमसी की कार्रवाई को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। अभिनेत्री कंगना रनौत शिवसेना की धमकी के बावजूद आज ढाई बजे तक मुंबई पहुंचने वाली हैं। मोहाली से कड़ी सुरक्षा के बीच कंगना मुंबई के लिए निकलीं और साढ़े 12 बजे कंगना की फ्लाइट ने मुंबई के लिए उड़ान भरी। 

इससे पहले, बीएमसी ने कंगना के ऑफिस के एक हिस्से को अवैध बताकर तोड़फोड़ की कार्रवाई की। पहले बीएमसी ने एक नोटिस चिपकाया और अवैध निर्माण तोड़ने की बात कही और थोड़ी ही देर में बीएमसी के अधिकारी हथौड़ा लेकर कंगना के ऑफिस पहुंच गए। ऑफिस के भीतर तोड़फोड़ की।  करीब ढाई घंटे की कार्रवाई के बाद कंगना के दफ्तर से बीएमसी टीम लौट गई। बीएमसी ने ये कार्रवाई तब की जब अभिनेत्री कंगना रनौत मुंबई पहुंचने वाली हैं। 

कंगना के दफ्तर को तोड़ने की भूमिका मंगलवार से ही बनाई जाने लगी थी। कल बीएमसी के अधिकारियो ने कंगना रनौत के ऑफिस पर नोटिस चिपकाया। इस नोटिस में बताया गया है कि इस दफ्तर में कई अवैध निर्माण किये जा रहे थे, इसलिए स्टॉप वर्क ऑर्डर नोटिस दिया गया। 

बीएमसी ने जो कंगाना के ऑफिस को जो नोटिस दिया है, उसके अनुसार ग्राउंड फ्लोर के टॉयलेट को अवैध तरीके से रूम में बदला गया। ग्राउंड फ्लोर में अवैध तरीके से किचन का निर्माण किया गया। इसके अलावा पैंट्री, टॉयलेट, केबिन, पूजा घर सहित और भी कई निर्माण को गैरकानूनी तरीके से किया गया है। इस नोटिस के जवाब कंगना की तरफ से दिया गया था लेकिन बीएमसी की तरफ से आज फिर एक नोटिस चिपकाया गया जिसमे कहा गया कि उन्होंने जो जवाब दिए वो सही नहीं है और उसी के बाद तोड़फोड़ कार्रवाई की गई।

कंगना का बंगला मुंबई उपनगर जिले में आता है। कंगना ने ये बंगला करीब तीन साल पहले खरीदा था। कीमत करीब 20 करोड़ थी। ये ग्राउंड +2 मंजिल का बंगला है जिसे ऑफिस का रूप दिया गया है। 565 स्कावयर फीट का एडिशनल पार्किंग खरीदा गया है। शबनम गुप्ता ने इसे डिजाइन किया है। कुल 48 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। ग्राउंड प्लस दो स्टोर का एरिया है। इलाका पाली हिल है। यह मुंबई उपनगर का इलाका है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER