JAMMU AND KASHMIR / बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के टॉप कमांडर युसूफ समेत दो आतंकी ढेर

Zoom News : Apr 21, 2022, 03:11 PM
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने लश्कर का टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू समेत दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। मुठभेड़ में तीन जवान व एक नागरिक घायल हो गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है। अभी भी कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। ऑपरेशन जारी है। 

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के बारामुला के पेरिसवानी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। इस पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई। काफी समय तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। जिसमें तीन सैनिकों और एक नागरिक को मामूली चोटें आई हैं। मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने लश्कर के टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू समेत दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। अभी अभियान जारी है।

बीडीसी चेयरमैन सरदार भूपिंद्र सिंह की हत्या में शामिल था आतंकी युसूफ

बताया जा रहा है कि युसूफ हाल ही में बडगाम जिले में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या समेत कई हत्याओं में शामिल था। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 2020 में बीडीसी चेयरमैन सरदार भूपिंद्र सिंह की हत्या की वारदात में आतंकी युसूफ कांतरू शामिल रहा था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के बारामुला में मुठभेड़ में लश्कर के टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू को ढेर कर दिया है। तीन जवानों और एक नागरिक को मामूली चोटें आई हैं।

वहीं, इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में पापचन नाके पर एक आतंकी मददगार को चीन निर्मित एक पिस्तौल व एक चीनी ग्रेनेड बरामद किया है। उसकी पहचान नबरपोरा निवासी उमर अजाज के रूप में हुई है। बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति हथियार लेकर वहां से गुजरने वाला है।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER