नई दिल्ली / अधीर रंजन पर हमलावर हुई भाजपा, कहा- अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे, सोनिया गांधी को बताया 'घुसपैठिया'

AMAR UJALA : Dec 02, 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताने पर भाजपा ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बयान वापस लेने और बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। भाजपा ने स्पष्ट कह दिया है कि वह इस अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे।


केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता पर हमला बोला और इसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेशी मूल पर टिप्पणी करते हुए उन्हें 'घुसपैठिया' बता दिया। जोशी ने कहा कि उन्हें यह कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस का नेतृत्व एक 'घुसपैठिए' द्वारा किया जा रहा है। 

पीएम मोदी और शाह पर की गई अपनी टिप्पणी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्टीकरण की कोशिश की। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होती है, तो वह माफी मांग लेंगे। 

हालांकि भाजपा सदस्यों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। इस वजह से लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। संसदीय मामलों के मंत्री प्रहृलाद जोशी ने कहा कि यह टिप्पणी उन लोगों का 'अपमान' है, जिन्होंने मोदी को लोकसभा के लिए पूरा जनादेश दिया। यह बयान दिखाता है कि कांग्रेस अभी तक अपनी हार को पचा नहीं पाई है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी कहा कि अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी होगी।