IPL 2021 / 24 की उम्र में अच्छे प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकता था, 40 में भी नहीं दे सकता: धोनी

Zoom News : Apr 20, 2021, 06:33 PM
चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ 45 रन से शानदार जीत अपने नाम की। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए और फिर उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन के आगे राजस्थान की टीम टिक नहीं पाई। राजस्थान निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से जोस बटलर (49) को छोड़कर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। चेन्नई की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और अब वो चार अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। राजस्थान को हराने के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उम्र बढ़ने और फिटनेस को लेकर बात बड़ी कही है।

'मैं देखता हूं क्या करना सबसे बेस्ट रहेगा'

राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद धोनी ने कहा कि मैं हमेशा देखता हूं कि किसी भी समय क्या करना सबसे बेस्ट रहेगा। दीपक चाहर और सैम करन ने पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाज़ी की। हालांकि, दीपक की नक्कल गेंद के साथ थोड़ी मिसकैलकुलेशन रही। वह फुल व स्विंग गेंदबाज़ी कर सकते थे। धोनी ने पिच को लेकर कहा कि एक अच्छी शुरुआत महत्वपूर्ण थी। यहां तक कि गीली गेंद भी घूम रही थी। मुझे वास्तव में जोस बटलर के रिवर्स स्वीप खेलने से कोई परेशानी नहीं। यदि गीली गेंद टर्न हो रही थी तो सूखी गेंद के मुड़ने की संभावना अधिक होती।

धोनी उम्र बढ़ने और फिटनेस पर ये बोले 

धोनी ने आगे कहा कि हमारे पास मोईन अली जैसे  खिलाड़ी हैं, जो ना सिर्फ विकेट ले रहे बल्कि रन भी बना रहे हैं। खुशी है कि हमने 180 का स्कोर बनाया, लेकिन मुझे लगता है कि हमारा स्कोर थोड़ा और बड़ा हो सकता था। मैंने शुरुआत में जो 6 गेंदें खेलीं, वो किसी अन्य मुकाबले में हमें महंगी पड़ सकती हैं। वहीं, धोनी ने स्वीकार किया कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि उम्र का बढ़ना और फिट रहना, ये दो बेहद मुश्किल चीजें हैं! जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे। मुझे युवाओं की बराबरी करनी होती है। वे बहुत दौड़ते हैं, लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER