एजुकेशन / मंत्री ने बच्चों को सिखाया, कलेक्टर—एसपी का कॉलर पकड़ लेना बड़े नेता बन जाओगे

Zoom News : Sep 10, 2019, 11:22 AM
छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के मंत्री कवासी लखमा का मानना है बड़ा नेता बनने के लिए कलक्टर और एसपी की कॉलर पकड़ लेनी चाहिए। यह वह स्कूली बच्चों के बीच सिखा रे हैं कि एसपी-कलेक्टर का कॉलर पकड़ोगे तो बड़े नेता बनोगे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लखमा को बच्चों के साथ बैठे दिखाया गया है।
प्रधानमंत्री मोदी से दो बार विद्यार्थियों ने पूछा कि नेता बनने के लिए क्या करना चाहिए? दोनों बार उनका जवाब मोटिवेशन से भरा था। 2014 के सितम्बर माह में शिक्षक दिवस पर बच्चों से संवाद में पीएम से एक विद्यार्थी ने जब पूछा कि वह भारत का प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है। इस पर मोदी ने कहा 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करो। वहीं इसरो में चन्द्रयान 2 के कार्यक्रम में एक बच्चे ने जब देश का राष्ट्रपति बनने के बारे में पूछा तो पीएम ने सजह भाव से कहा कि आप देश के प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनना चाहते। बच्चों के साथ प्रधानमंत्री जितने सहज हैं, उतने उनके मंत्री नजर नहीं आ रहे। सुकमा में बच्चों के बीच बैठे छत्तीसगढ़ के मंत्री कावासी लखमा कहते हैं, "एक छात्र ने मुझसे पूछा 'आप एक बड़े नेता बन गए हैं। आपने यह कैसे किया? मुझे क्या करना चाहिए?" मैंने उनसे कहा कि कलेक्टर और एसपी को उनके कॉलर से पकड़ लो, फिर तुम नेता बन जाओगे।' उनका जवाब ट्विटर पर अब वीडियो के रूप में वायरल हो रहा है।
यह वीडियो चार दिन पुराना शिक्षक दिवस का बताया जा रहा है। कथित तौर पर इस दिन लखमा सुकमा के पावाराम सरकारी स्कूल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे।