चौमूं / सिलेंडर में ब्लास्ट से लगी आग, फर्नीचर सहित बाहर खड़ी कार भी जलकर हुई कबाड़

Zoom News : Aug 06, 2020, 03:25 PM

जयपुर जिले के चौमूं कस्बे में एक घर में सिलेंडर में हुए जोरदार धमाके के बाद भीषण आग लग गई। आग तेजी से फैली और घर में बाहर खड़ी कार तक पहुंच गई जिससे कार सहित सारा फर्नीचर, पंखे तथा अन्य सामान जल गया। दमकल ने पौन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार कस्बे के मगध नगर स्थित मोहन लाल बजाज के घर में धमाके के साथ आग लग गई। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी जिससे लोग घरों से निकल आए। देखा तो मोहन लाल के घर से धुआं उठ रहा था। इस पर लोग वहां एकत्र हो गए तथा पुलिस और दमकल को सूचना दी।

लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन अग तब तक विकराल रूप धारण कर चुकी थी। करीब 20 मिनट में पुलिस व दमकल की गाड़ी वहां पहुंच गईं। आग ज्यादा फैल गई थी इसलिए एक और दमकल को बुलाया गया।

घर में फंसे लोग
धमाके के बाद घर की एंट्रेंस पर आग लग गई और घर में मौजूद लोग भीतर ही फंस गए। इससे दमकल कर्मियों ने पड़ोस के घर से भीतर जाकर घर में फंसे लोगों को निकाला। हादसे में वे बाल-बाल बच गए।

घर में खड़ी कार हुई खाक
आग इतनी तेजी से फैली की किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला। आग की लपटें घर में खड़ी कार तक पहुंच गईं और कार भी जलने लगी। आग इतनी भीषण थी कि थोड़ी देर में कार भी कबाड़ में तब्दील हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER