IPL 2020 / टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के सामने है ये बड़ी परेशानी

Zee News : Sep 17, 2020, 08:42 PM
IPL 2020: आईपीएल 2020 की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है। इस आईपीएल के दौरान पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के सामने अपने विनिंग टाइटल को बचाने के साथ-साथ सलामी बल्लेबाजों के चयन को लेकर काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। दरअसल मुंबई की टीम ने आईपीएल नीलामी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) को टीम में शामिल किया है। ऐसे में अब आने वाले आईपीएल में यह देखना होगा कि क्या लिन को बतौर ओपनर मुंबई प्लेइंग XI में जगह मिलती है या नहीं। 

रोहित शर्मा और क्विटंन डिकॉक की जोड़ी MI की पहली पसंद  

इस आईपीएल का उद्धघाटन मैच मुंबई इंडियंस की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स (MI vs CSK) के खिलाफ खेलना है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि एमआई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और साउथ अफ्रीका के शानदार ओपनर बल्लेबाज क्विटंव डी कॉक की सलामी जोड़ी मैदान पर नजर आएगी। क्योंकि आईपीएल 12 (IPL 12) के दौरान इन दोनों ने मुंबई इंडियंस को चौथी बार इस लीग का चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। 

अब जब मुंबई इंडियंस की टीम में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन भी मौजूद हैं, जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई ने 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है। उन्हें टीम के 11 खिलाड़ियों में जगह मिलना मुश्किल सा लगा रहा है। लेकिन टी20 क्रिकेट में क्रिस लिन अपने आतिशी खेल के लिए विश्व विख्यात है। ऐसे में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के सामने क्रिस लिन के स्थान को लेकर मशक्कत करनी पड़ी सकती है। हो सकता है कि लिन आईपीएल के शुरुआती मैचों में मुंबई की टीम में खेलते नजर भी ना आएं। हालांकि क्रिस लिन यूएई में मुंबई टीम के साथ जुड़ चुके हैं। 

ऐसे हैं क्रिस लीन के टी20 में आंकड़े

फटाफट क्रिकेट में क्रिस लिन का बल्ला जमकर आग उगलता है। यही कारण है कि लिन टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। इस बीच गौर करें क्रिस लिन के टी20 क्रिकेट के आंकड़ों पर तो लिन ने आईपीएल सहित कुल 193 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 142।88 के लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ 5,234 रन बनाए हैं। क्रिस लिन ने अपने टी20 करियर में 34 फिफ्टी और 2 शतक भी जड़े हैं। जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 113 का है। अब भला कौन टीम ऐसा चाहेगी की वह लिन जैसे धांसू बल्लेबाज को आईपीएल में बाहर रखे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER