गुजरात / कोरोना वायरस: रंग ला रही है मेहनत, इस शहर में लगातार कम हो रही है मरीजों की संख्या

News18 : Apr 13, 2020, 02:50 PM
अहमदाबाद। देश भर में लगातार कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। गुजरात में भी ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां 500 से ज्यादा मरीज़ कोरोना पॉजिटिव हैं। लेकिन इन सबके बीच राजधानी अहमदाबाद से अच्छी खबर आई है। यहां नए मरीज़ों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि हर दिन यहां मरीजों की संख्या घट रही है।

घट रही है मरीजों की संख्या

अब ज़रा इन आंकड़ों पर गौर कीजिए 09 अप्रैल को यहां 59 नए मामले सामने आए। अगले दिन यानी 10 तारीख को ये संख्या घटकर 48 पर पहुंच गई। 11 अप्रैल को 46 नए मरीज सामने आए और फिर 12 तारीख को सिर्फ 39 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि आज यानी 13 अप्रैल को अब तक सिर्फ 13 नए मामले सामने आए हैं।

ये है असली वजह

अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा का कहना है कि सभी की मेहनत काम आ रही है। उन्होंने कहा कि लगातार टेस्टेटिंग हो रही है इसके अलावा लॉकडाउन का भी सख्ती से पालन किया जा रहा है और यही वजह है कि नए मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

लगातार हो रहे हैं टेस्ट

कमिश्नर की तरफ से स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला लगातार बढ़ाया जा रहा है। इससे पहले अहमदाबाद के बफर जोन इलाके में लगातार मरीजो की संख्या बढ़ रही थी। दरअसल 'चेजिंग द वायरस' मुहिम के तहत और मरीजो को ढूंढने की कवायद नगर निगम की और से शुरू हुई। इसके अलावा पिछले हफ्ते से बफर जॉन इलाकों में घर-घर जाकर मेडिकल चेक अप और टेस्टिंग की जा रही है और उसके अच्छे नतीजे मिल रहे है। मरीज स्वस्थ्य होकर घर भी लौट रहे हैं।

गुजरात में क्या है हालात

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 516 हो गई है। राज्य में 5 संक्रमितों की मौत के साथ कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा 24 तक पहुंच गया है। गुजरात की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि 54 मामले सुबह आए थे जबकि 36 और मामलों की पुष्टि शनिवार शाम को हुई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER